पटना के नौबतपुर की महिला मुखिया को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सरकारी रुपयों के गबन का है मामला

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : पटना वेस्ट एरिया में पुलिस टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकारी रुपयों के गबन के मामले में महिला मुखिया को गिरफ्तार किया गया है. इस कार्रवाई को पुलिस टीम ने शुक्रवार को अंजाम दिया है. पकड़ी गई महिला मुखिया का नाम रितु कुमारी है. ये नौबतपुर के अजवां पंचायत की मुखिया थी. सरकारी रुपयों के गबन का मामला सामने आने के बाद से ये फरार चल रही थी.

दरअसल, यह पूरा मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय योजना से जुड़ा है. इसमें एक योजना ग्रामीण गली-नली व पक्कीकरण का है. इस योजना के तहत प्रति वार्ड 13 लाख रुपए ही निकाले जाने थे. लेकिन आरोप है कि महिला मुखिया ने तय रुपयों से काफी अधिक निकाल लिए थे. करीब 45 लाख रुपयों के गबन का यह मामला है. इस मामले को करीब 2 महीने पहले पटना के डीडीसी ने अपनी जांच में पकड़ा था.



इसके बाद ही डीडीसी ने नौबतपुर के बीडीओ को वहां के थाना में एफआईआर दर्ज कराने को कहा था. फिर एफआईआर दर्ज हुई और पुलिस ने अपना काम भी किया. अब महिला मुखिया पुलिस के कब्जे में है. उन्हें अब जेल भी भेजा जाएगा. सूत्र बताते हैं कि इस मामले में महिला मुखिया का पति भी शामिल है. उसी की शातिरगिरी की वजह से सरकारी रुपयों का गबन हुआ है. फिलहाल पुलिस पति वाले एंगल पर जांच कर रही है.