जैन मुनि शांति सागर गुजरात से गिरफ्तार, छात्रा से रेप का है मामला

लाइव सिटीज डेस्क : देश में धर्म और साधुओं की गरिमा को कलंकित करने वाले बाबाओं की सूची में एक और बाबा का नाम जुड़ गया है. आसाराम, राम रहीम के बाद अब दिगंबर जैन मुनि आचार्य शांति सागर को रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. गुजरात के सूरत शहर में दिगंबर जैन मुनि आचार्य शांति सागर को एक छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

19 वर्षीय यह छात्रा मुनि से आशीर्वाद लेने गई थी, लेकिन आरोपी ने उसे मंत्र जाप के लिए रात में उपाश्रय में ही रुकने को कहा और इसी दौरान गलत हरकत की. छात्रा मप्र की रहने वाली है और वडोदरा में रहकर पढ़ रही है. पुलिस के अनुसार घटना सूरत के नानपुरा स्थित दिगंबर जैन मंदिर में एक अक्टूबर को हुई. छात्रा की शिकायत पर 45 वर्षीय शांतिसागर के खिलाफ अठवा थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है.

मेडिकल में दुष्कर्म की पुष्टि छात्रा के मेडिकल चेकअप में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. इसके बाद शनिवार रात दिगंबर मंदिर से आरोपी शांति सागर को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी ने दुष्कर्म के बाद छात्रा को धमकी भी दी थी कि वह यह बात किसी को न बताए.

घटना को स्थानीय दिगंबर जैन समाज ने झूठी बताया है. मुनि के समर्थन में लोग पुलिस कमिश्नर से मिलने पहुंचे और कहा कि जैन समाज को बदनाम करने के लिए लड़की झूठा आरोप लगा रही है. मामले की न्यायिक जांच हो.

मालूम हो कि रेप के ही मामले में आसाराम और गुरमीत राम रहीम,फलाहारी बाबा समेत कई अन्य छोटे-बड़े बाबा  पहले से ही जेल में बंद है. इसमें राम रहीम पर दोष भी सिद्ध हो चुका है. उसे २० साल की कैद मिली है.

यह भी पढ़ें-  आसाराम, राम रहीम के बाद अब फलाहारी बाबा पर रेप का केस

 

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)