सहरसा में पर्यवेक्षिका से दुर्व्यवहार मामला, 60 असामाजिक तत्वों पर प्राथमिकी दर्ज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के सहरसा जिले में पंचायत में सेविका चयन करने गई महिला पर्यवेक्षिका से दुर्व्यवहार मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले में 60 अज्ञात असामाजिक तत्वों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया है. पीड़ित महिला पर्यवेक्षिका नीतू सिंह ने इस मामले में सिमरी बख्तियारपुर थाना में आवेदन दिया है. उन्होंने आवेदन देकर बताया है कि वो वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार भटौनी पंचायत में सेविका चयन के लिए मध्य विद्यालय भटौनी में आयोजित बैठक में गई थी. उन्होंने बताया कि वहां मौजूद 50-60 अज्ञात लोगों द्वारा हंगामा किया गया.

समझाने पर नहीं माने लोग

पर्यवेक्षिका नीतू सिंह ने अपने बताया है कि चयन प्रक्रिया होने देने को लेकर मैंने लोगों को समझाया पर लोग नहीं माने और हंगामा करने लगे. इस दौरान पर्स, सोने की बाली, चेन, मोबाइल, सरकारी टैब, सरकारी कागजात छीन लिया. उन्होंने बताया कि उनके साथ अभद्र व्यवहार भी किया गया. वहीं थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने कहा कि दिए गए आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर उचित कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने मामले में 60 लोगों पर FIR दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

पर्यवेक्षिका से बदसलूकी का मामला

दरअसल पूरा मामला बुधवार 11 जुलाई का है जब आईसीडीएस विभाग की महिला पर्यवेक्षिका नीतू सिंह को असामाजिक तत्वों ने बंधक बना लिया था. पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद भी पर्यवेक्षिका को वहां से निकलने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. वायरल वीडियो में साफ दिख रहा था कि महिला पर्यवेक्षिका के साथ बदसलूकी की गई. पुलिस जब उन्हें अपनी गाड़ी में बैठा कर ले जाने का प्रयास कर रही थी तब भी पुलिस गाड़ी को रोकने के लिये बांस बल्ले लेकर सड़क जाम कर दिया गया था.

बता दें कि बुधवार को सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के  भटौनी पंचायत के वार्ड नंबर 8 के आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका के चयन के लिए पर्यवेक्षिका केंद्र संख्या 221 पर आयोजित आम सभा में गई थीं. इस दौरान असमाजिक तत्वों ने पर्यवेक्षिका नीतू सिंह के साथ मारपीट कर बंधक बनाने का प्रयास किया था. लोगों का आरोप था कि चयन में गड़बड़ी की गई थी.

दो बच्चों के साथ ट्रेन के सामने कूदी महिला, बेटी ने हाथ छुड़ाकर बचाई जान

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*