पुलिस ने भी कर ली है पूरी तैयारी, बिहार बंद के दौरान सख्ती से निपटने का है आदेश

पटना : गुरुवार 21​ दिसंबर को राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार बंद का ऐलान कर रखा है. ​बंद के दौरान राजधानी सहित पूरे जिले में लॉ एंड आॅर्डर में कोई प्रॉब्लम न हो, इसके लिए पटना पुलिस ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है. बिहार बंद के दौरान उपद्रव मचाने का आरजेडी का पूराना रिकॉर्ड रहा है. पूराने रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए उपद्रव मचाने वालों और लॉ एंड आॅर्डर को डिस्टर्ब करने वालों से सख्ती से निपटने का आदेश दिया गया है.

लॉ एंड आॅर्डर को लेकर डीएम संजय अग्रवाल और एसएसपी मनु महाराज की ओर से एक ज्वाइंट आॅर्डर भी जारी किया गया है. पटना सहित जिले के सभी थानों की पुलिस टीम को अलर्ट रहने को कहा गया है. इनके अलावे काफी संख्या में पुलिस अधिकारियों और फोर्स को अलग से शहरी इलाकों में लगाया गया है. पटना के तीनों सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी और सभी डीएसपी को भी अपने इलाके में कड़ी निगरानी करने को कहा गया है. एसएसपी के अनुसार बिहार बंद दौरान सुरक्षा—व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलग से कई डीएसपी और इंस्पेक्टर की तैनाती की गई है.
— जगहों की कर ली गई है पहचान
बिहार बंद के दौरान आरजेडी के नेता और कार्यकर्ता शहर के किन—किन इलाकों में उपद्रव मचा सकते हैं. उन सभी जगहों की पहचान पटना पुलिस ने कर ली है. पहचान किए गए सभी जगहों पर पुलिस की खास नजर होगी. कंट्रोल रूम से सीसीटीवी कैमरे के जरिए भी पुलिस टीम अपनी नजर बनाए रखेगी. पहचान किए गए जगहों पर तैनात किए गए पुलिस अधिकारियों को खास निर्देश दिया गया है. उन्हें पूरी तरह से मुस्तैद रहने को कहा गया है.