शराब पीने में फिर फंस गये एक दरोगा जी…

Muzaffarpur

लाइव सिटीज डेस्क/मुजफ्फरपुर (अभय राज) : शराब पता नहीं किसे-किसे ले डूबेगी. रोज कोई न कोई इसकी चपेट में आ रहा है. खास बात कि अब तो इसमें खाकी वाले भी फंसने लगे हैं. अभी पटना में बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष व सहायक मंत्री का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि एक और दरोगा जी शराब में ‘डुबकी’ लगाते पकड़े गये. इस बार मुजफ्फरपुर में यह मामला उजागर हुआ है.



जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर के काजी मोहम्मदपुर थाना के प्रभारी थानेदार रामेश्वर सिंह शराब के नशे में धुत्त जाम टकरा रहे थे. उस समय वे वर्दी में ही थे. उत्पाद विभाग ने उसे थाने से ही गिरफ्तार कर लिया गया. सूत्रों की मानें तो जांच में पहुंचे उत्पाद विभाग की टीम से प्रभारी थानेदार ने काफी बदसलूकी भी की. मामला इतना बढ़ गया कि बात हाथापाई तक पहुंच गयी.

शराब पीकर गिरफ्तार होने के बाद जब पुलिस ने उन्हें मेडिकल के लिए निकाला, तो वे अपने खुद को बचाने के लिए सड़क पर ही दौड़ लगाने लगे. खास बात कि दरोगा जी एक बार तो भागते भागते लंगट सिंह कॉलेज तक पहुंच गये. लेकिन, उसे उत्पाद टीम ने आखिर गिरफ्तार कर लिया.

हालांकि गिरफ्तार दरोगा रामेश्वर सिंह ने कहा कि थाने के कई पुलिसकर्मी और पदाधिकारी शराब का कारोबार करवाते हैं. उसने थाना क्षेत्र में चलने वाले शराब के अड्डों का भी खुलासा किया. रामेश्वर सिंह ने शहर के रादयालु चौक, कलमबाग चौक, माड़ीपुर सहित कई अन्य जगहों का नाम बताया, जहां ख़ाकीवालों की मिलीभगत से शराब की बिक्री होती है.

उधर मौके पर गिरफ्तार करने पहुंचे पुलिसकर्मी कुछ कहने से बचती रही. सिर्फ इतना बताया कि जांच की जा रही है. वहीं एसएसपी विवेक कुमार ने शराब पीने के आरोपी दरोगा को निलंबित कर दिया. गौरतलब है कि बुधवार की देर रात पटना में बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल सिंह को पुलिस ने शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया था. उसके साथ ही एक अन्य पुलिसकर्मी शमशेर खान को भी पुलिस ने पकड़ा था. बाद में दोनों को कोर्ट के निर्देश पर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया था. इधर अब मुजफ्फरपुर में दरोगा के शराब के नशे में पकड़े जाने से सूबे का पुलिस महकमा सकते में है.

इसे भी पढ़ें : बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल सिंह शराब पीते गिरफ्तार