अब एनएमसीएच में खुलेगी पुलिस चौकी, सरकार ने दे दी है मंजूरी

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : बिहार के दूसरे सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल एनएमसीएच में अब पुलिस चौकी खुलेगी. राज्य सरकार की तरफ से इसके लिए मंजूरी मिल गई है. शनिवार को इसकी पुष्टि पटना के डिविजनल कमिश्नर संजय कुमार अग्रवाल ने की. साथ ही उनके तरफ से एनएमसीएच में पुलिस चौकी बनाने का निर्देश भी डीएम कुमार रवि और एसएसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा को दिया गया है. चौंकी बनते ही वहां 24 घंटे पुलिस असफर और जवानों की तैनाती कर दी जाएगी. जिसमें सब इंस्पेक्टर, एएसआई और सिपाही शामिल होंगे.

संजय कुमार अग्रवाल शनिवार को पीएमसीएच और एनएमसीएच के कामों का रिव्यू कर रहे थे. उनके अनुसार 24 घंटे लगातार डॉक्टर और प्रशासनिक अधिकारी काम कर रहे हैं. कंट्रोल रूम में भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा एवं बिहार प्रशासनिक सेवा के साथ-साथ कई कर्मचारी लगातार काम कर रहे हैं. यही वजह है कि काम और कंप्लेन के निपटारों में काफी तेजी आई है. पिछले 3 दिन में 168 मामलों का निपटारा किया गया.



रिव्यू मीटिंग में संजय कुमार अग्रवाल ने पटना डीएम, पीएमसीएच व एनएमसीएच के सुपरिटेंडेंट व प्रिंसिपल से कहा कि कई डॉक्टर, नर्सेज और अन्य स्टाफ मेहनत से काम कर रहे हैं, उन सभी को पुरस्कृत किया जाएगा. मौके पर एनएमसीएच के सुपरिटेंडेंट ने बताया कि अब तक 700 से अधिक लोगों को इलाज के पश्चात ठीक करके भेजा गया है. डॉक्टर्स की ड्यूटी रोस्टर और वार्डवार निर्धारित की गई है. ताकि हमेशा डॉक्टर पेशेंट के इलाज के लिए उपलब्ध रहें.