समस्तीपुर में पुलिस-पब्लिक में भीषण झड़प, एक की मौत, ASP की भी पिटाई

लाइव सिटीज डेस्क : समस्तीपुर से बड़ी खबर है. जिले के ताजपुर में पुलिस पब्लिक में भीषण झड़प हो गई है. लोगों ने दवा कारोबारी की हत्या के विरोध में ताजपुर को बंद कर दिया है. उग्र भीड़ की पुलिस के साथ भीषण झड़प हुई है. जवाबी कार्रवाई में पालिक फायरिंग से एक व्यक्ति की मौके पर मौत भी हो गई है.

दरअसल, 18 अक्टूबर को एक दावा कारोबारी की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद पब्लिक उग्र हो गई.  पब्लिक ने ताजपुर बंद का एलान कर दिया. भीड़ को समझाने पहुंची पुलिस पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. पब्लिक ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. भीड़ का गुस्सा यहीं नहीं थमा. वे सब ताजपुर थाना का घेराव कर तोड़फोड़ करने लगे. 4 गाड़ियों को भी पब्लिक ने आग के हवाले कर दिया. भीड़ को शांत करने पहुंचे ASP की भी पब्लिक ने पिटाई कर दी.

इस हमले के बाद पुलिस ने भी स्थिति को काबू करने के लिए फायरिंग शुरू कर दिया. जिसमें गोली एक व्यक्ति को लग गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई.  इसके अलावा कई लोगों इस फायरिंग में घायल भी हो गए हैं. मिल रही जानकारी के मुताबिक कुल 5 लोग घायल हुए हैं. बता दें कि पुलिस ने 10 राउंड फायरिंग की है. व्यक्ति की मौत के बाद पब्लिक और भी आक्रोश में आ गई है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है स्थिति को नियंत्रण में लाने की कवायद जारी है.

मालूम हो कि बीते 18 अक्टूबर को ताजपुर थाना क्षेत्र में सशस्त्र अपराधियों ने दवा व्यवसायी सह ग्रामीण चिकित्सक की गोली मार हत्या कर दी. मृतक थाना क्षेत्र के आषाढ़ी गांव के निवासी 55 वर्षीय जनार्दन ठाकुर थे. गोली लगने के बाद स्थानीय लोगों ने उन्हें आनन फानन में इलाज के लिए ताजपुर अस्पताल लाया. जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. दूसरी ओर घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस वाहन के साथ तोड़फोड़ करते हुए पुलिस को खदेड़ दिया.