दरभंगा सोना लूट कांड में पुलिस को बड़ी सफलता, समस्तीपुर से 7 गिरफ्तार, 1.5 किलो सोना भी बरामद

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : दरभंगा में 5 करोड़ का सोना लूट कांड मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने समस्तीपुर के बहादुरपुर में छापेमारी कर करीब 1.5 करोड़ का सोना बरामद कर लिया है साथ ही 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में सात लोगों की गिरफ्तारी एक बड़ी सफलता मानी जा रही है. छापेमारी में समस्तीपुर और दरभंगा पुलिस के साथ एसआईटी की टीम भी शामिल थी.

इसके पहले 31 दिसंबर को सोना लूटकांड के कथित आरोपी विकास कुमार झा के निशानदेही पर पुलिस ने समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के बेलसंडीतारा वार्ड में जब छापा मारा तो लूट का सोना बरामद किया गया. बेलसंडीतारा के हरिशंकर मिश्र उर्फ बबलू मिश्र और उसकी पत्नी पूजा मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिसके पास से काफी मात्रा में जेवरात बरामद हुआ था. पुलिस के अनुसार दंपति ने शाहपुर पगड़ा के विकास कुमार झा से जेवर खरीदने की बात स्वीकार कर ली थी.



बता दें कि साल 2020 के 9 दिसंबर को हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े अलंकार ज्वेलर्स से पांच करोड़ का सोना लूट लिया था. लूट के बाद अपराधी फायरिंग करते हुए फरार हो गए थे. इस घटना को लेकर सरकार की काफी किरकिरी हुई थी. सरकार के सहयोगी दल बीजेपी ने ही बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल खड़े कर दिए थे.