मुंगेर कांड पर नहीं थमी रही सियासत, राज्यपाल से मिला कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल, सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम को हटाने की मांग

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क :  मुंगेर कांड पर बिहार में सियासत थम नहीं रही है. राजद से इतर कांग्रेस कुछ ज्यादा ही हमलावर हो गई है. प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ही नहीं, चुनाव प्रचार को आए पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नेता भी नीतीश सरकार को घेरने में लग गये हैं. आज कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की.

प्रतिनिधि मंडल में राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, पवन खेड़ा के अलावा प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा भी शामिल थे. उन्होंने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा तथा सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को तुरंत हटाने की मांग की. साथ ही दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की.



इसके साथ ही कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मृतक के आश्रितों को 50 लाख रुपये की सहायता राशि मुआवजे में दी जाए. सुरजेवाला ने मीडिया से कहा कि मुंगेर हिंसा को जान-बुझकर अंजाम दिया गया है. इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पूरी तरह दोषी हैं.

उधर राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने भी मुंगेर कांड को लेकर नीतीश सरकार को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि सीआईएसएफ की चिट्ठी से यह साफ हो गया है कि मुंगेर की तत्कालीन एसपी लिपि सिंह ने पुलिस फायरिंग को लेकर झूठ बोला था. सीएम नीतीश कुमार के हाथ में कुछ नहीं है. उन्होंने लोगों से मुंगेर में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की.