मुंगेर कांड पर सियासत तेज, चिराग ने नीतीश को बताया ‘जनरल डायर’, तेजस्वी-कन्हैया भी बरसे

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:   मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान पुलिस फायरिंग में हुई मौत के बाद यह मामला तूल पकड़ लिया है. इस पर सियासत तेज हो गई है. विपक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर हो गया है. राजद नेता तेजस्वी यादव व जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार जहां जमकर बरसे हैं.

वहीं लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान एक कदम आगे जाकर नीतीश कुमार को ‘जनरल डायर’ तक कह दिया है. बता दें कि सोमवार की देर रात पुलिस फायरिंग में विसर्जन के दौरान अनुराग पोद्दार की गोली लगने से मौत हो गई थी, जबकि इसमें आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए थे. 



मुंगेर कांड को लेकर तेजस्वी यादव ने सवाल दागा है तथा बिहार सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जो बिहार के गृह मंत्री भी हैं, वो क्या कर रहे थे? उन्होंने मीडिया से बात करते हुए पूछा कि उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस मामले में ट्वीट के अलावा क्या किया? उन्होंने कहा कि मैं नीतीश कुमार और सुशील मोदी से पूछ रहा हूं कि कि मुंगेर पुलिस को ‘जनरल डायर’ बनने की अनुमति किसने दी?

दूसरी ओर चिराग पासवान ने भी बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि मुंगेर में गोलीबारी और लाठीचार्ज की घटना के लिए कौन जिम्मेदार है? मुख्यमंत्रीजी अब जनरल डायर की भूमिका निभा रहे हैं, जिन्होंने जलियांवाला हत्याकांड का आदेश दिया था. मुझे यकीन है कि घटना के लिए सीएम जिम्मेदार हैं, इसकी जांच होनी चाहिए.

उधर, कन्हैया कुमार ने भी मुंगेर का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया है और कहा है कि मुंगेर में दुर्गाजी की मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस द्वारा बर्बर लाठी चार्ज के बाद पुलिस फ़ायरिंग में दर्जनों लोग घायल हुए हैं. इस भयानक बर्बरता के ज़िम्मेदार पुलिसकर्मियों पर तुरंत कार्रवाई होनी