भीषण गर्मी के बीच रात भर पावर कट से पटनावासी बेहाल

पटना (अजीत):  राजधानी क्षेत्र में बिजली ने लोगो के जन-जीवन को अस्तव्यस्त  कर दिया है. पॉवर कट से जनता त्रस्त हो गई है.  बिजली नही रहने से लोगों को पेयजल के लिए घोर संकट का सामना करना पड़ा. जिनके घरों में चापाकल था उनके घरो में पानी भरने के लिए लोगों की लाइन लगी रही. दिन में किसी तरह लोग गर्मी से निपटने के लिए तिकड़म भिड़ाते रहे वहीँ रात में बिजली नही रहने से सोने के बजाये छतों और गलियों से लेकर सडको पर चहलकदमी करते रहे. studio11

एक तो भीषण गर्मी और ऊपर से ये बिजली का नही आना लोगो के लिए भारी समस्या का सबब बन गया है. भीषण गर्मी में बिजली की आँख मिचौनी और लगातार पावर कट से जनता हुई त्रस्त नजर आ रही है. रविवार की रात अचानक खगौल ग्रीड का पावर ट्रिप हो जाने से राजधानी के कंकड़बाग, aअशोक नगर, डिफेन्स कॉलोनी, नवरतनपुर , फुलवारी शरीफ , खगौल , दानापुर , राजा बाजार, समनपूरा, जगदेव पथ, महुआ बाग़, वाल्मी, जानीपुर से लेकर हारून नगर अनीसाबाद का पूरा इलाका अन्धकार में डूब गया. चिलचिलाती और उमस भरी गर्मी में बिजली नही रहने से लोग सडको पर आ गये. 



सडको पर आने के बावजूद लोगों को मच्छरों के प्रकोप से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस बीच लोग बिजली की सूचना प्राप्त करने के लिए  सब – स्टेशनों में फोन करते रहे तो उन्हें सिर्फ यह कहा जाता रहा कि  ग्रीड में फाल्ट आ गया है उसकी मरम्मत कराई जा रही है. इसके बाद बिजली ज्योही आई तुरंत फिर कट गयी. सोमवार दिन से लेकर रात तक स्थिति लगातार बाद से बदतर होती गयी. हर एक दो घंटे के बाद बिजली पावर कट हो जा रहा था.

गौरतलब है कि  PESU ने दावा किया था कि इस गर्मी में कोई लोड शेडिंग नहीं होगी. मतलब कोई पॉवर कट नहीं. हालांकि राजधानी क्षेत्र में गर्मी की शुरुआत से  ही फ्रीक्वेंट बिजली का गुल होना, 15-20 मिनट के बाद वापस आ जाना शुरू हो चुका था.  बावजूद इसके बिजली विभाग का यह दावा कि गर्मियों में कोई लोड शेडिंग नहीं होगी. लेकिन गर्मी के बढ़ते ही सभी दावे की हवा निकल गई है.

यह भी पढ़ें- PESU का दावा इस गर्मी नहीं होगी पॉवर कट