भारत के प्रधानमंत्री हैं ‘THE LIE LAMA’, दिल्ली में लगा है पोस्टर, सोशल मीडिया पर वायरल

hindi news, pm modi, indian pm, THE LIE LAMA, सोशल मीडिया, social media, पीएम मोदी , दलाई लामा तिब्बत , धर्मगुरु, viral poster,वायरल पोस्टर, देल्ही, दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कर्नाटक चुनाव, ट्विटर, facebook,

लाइव सिटीज डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पोस्टर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल पोस्टर में पीएम मोदी को झूठ का प्रधान बताया गया है. दरअसल पिछले 24 घंटे से प्रधानमंत्री की ‘THE LIE LAMA’ लिखी तस्वीर सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म में शेयर की जा रही है. इन पोस्टरों में पीएम मोदी की फोटो के ऊपर ‘द लाई लामा’ लिखा हुआ दिखाई दे रहा है. पोस्टरों पर न तो प्रकाशक का नाम लिखा है, न ही छपवाने वाले का.

दिल्ली में लगा है पोस्टर

यह पोस्टर दिल्ली के मंदिर मार्ग, बिड़ला मंदिर के आसपास, नानक प्याऊ, मोती नगर, मॉडल टाउन और एनडीएमसी में कई जगह दिखाई दे रहे हैं. केंद्रीय सचिवालय पहुंचने तक सड़क की दोनों तरफ ये पोस्टर नजर आ रहे हैं. पोस्टर में पीएम मोदी की फोटो लगी है और उस पर उनकी नाम की जगह ‘द लाई लामा’ लिखा है. स्थानीय लोगों को भी नहीं पता कि ये पोस्ट किसने और कब लगाए.

सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

गौरतलब है कि सोशल मीडिया में यूजर्स ने पोस्टर को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. सोशल मीडिया में भी लोग इन पोस्टरों के साथ पीएम पर अपने भाषणों में लोगों से झूठे वायदे करने के आरोप लगा रहें हैं. लोगों का कहना है कि पीएम ने 15 लाख रुपये देने का वादा किया था लेकिन यह झूठ साबित हुआ. कई यूजर्स का कहना है कि राजनीतिक विरोध के चलते धार्मिक गुरु का भी अपमान किया जा रहा है.

दलाई लामा तिब्बत के धर्मगुरु हैं

यहां बता दें कि दलाई लामा तिब्बत के धर्मगुरु हैं. आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया इंचार्ज ने भी पीएम मोदी के इस पोस्टर को शेयर किया है. उन्होंने लिखा है, ‘पोस्टर मंदिर मार्ग पर लगा है. मैं मोदी के लिए लामा शब्द के इस्तेमाल से सहमत नहीं हूं, लेकिन कोई इस बात से भी इनकार नहीं कर सकता है कि वो झूठे हैं.’ आईटीआई एक्टिविस्ट आनंद राय ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि दिल्ली की दीवारों पर चस्पा साहिब.

इस मामले में भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलजीत चहल ने कहा है कि किसी ने प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता से जलनवश यह पोस्टर लगवाए हैं. उन्होंने कहा कि हम इस मामले में शुक्रवार को कोई निर्णय लेकर केस दर्ज करवाएंगे.

बता दें कि हाल ही में कर्नाटक चुनाव के प्रचार में भी पीएम मोदी पर जनरल थीमैय्या और जनरल करियप्पा को लेकर अपने भाषण में गलत तथ्य पेश करने का आरोप लगा था.

About Razia Ansari 1027 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*