राष्ट्रपति, पीएम और सीएम नीतीश ने बुद्ध पूर्णिमा पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बुद्ध पूर्णिमा का पर्व आज पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन, सीएम नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पूरे देशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा पर शुभकामनाएं दी है. पीएम मोदी ने कहा कि भगवान बुद्ध सत्य, अहिंसा, दया और शांति के दूत हैं. भगवान बुद्ध के महान संदेश देशवासियों को प्रेरित करते रहेंगे.

बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने भी बुद्ध पूर्णिमा पर बधाई दी. और साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने सभी बिहारवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी. डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने भी बिहारवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर बिहार समेत पूरे देशवासियों को बधाई दी. टंडन ने आज दिए अपने संदेश में कहा कि वैशाखी पूर्णिमा के दिन ही भगवान बुद्ध का जन्म हुआ था, उन्हें सम्यक ज्ञान (संबोधी) की प्राप्ति हुई थी. तथा अन्तत: वे महापरिनिर्वाण (समाधि) भी प्राप्त करने में सफल रहे थे.

आपको बता दें कि भगवान बुद्ध की शिक्षाओं में निहित अहिंसा, शांति, करुणा और सेवा के जीवन मूल्‍यों ने संपूर्ण मानव इतिहास तथा सभ्‍यताओं पर बहुत प्रभाव डाला है. वर्तमान में ये शिक्षाएं और अधिक प्रास‍ंगिक हो गई हैं. मेरी कामना है कि भगवान बुद्ध के संदेश हमारे विचारों, शब्‍दों और कर्मों में समाहित होकर हमें करुणा, प्रेम और भाईचारे के मार्ग पर और आगे ले जाएं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*