दिल्ली में अब ‘महंगे दिन’, 5 महीने में 30 से 60 रुपया हो गया मेट्रो का किराया

लाइव सिटीज डेस्क : देश में अच्छे दिन आने की बजाय महंगे दिन आ गए हैं. दिल्ली में लाइफलाइन  कही जाने वाली मेट्रो अब लोगों की कमर तोड़ने वाली है. अगर आप दिल्ली मेट्रो से सफर करते हैं तो ज्यादा खर्च करने के लिए तैयार हो जाइए.

आज से दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ रहा है. मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी के मामले में दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) बोर्ड ने हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है जिसके बाद किराए में वृद्धि का रास्ता साफ हो गया है. दिल्ली मेट्रो के किराए में एक साल के भीतर यह दूसरी बढ़ोतरी होगी.

बढ़े हुए किराये का पहला फेज़ लागू होने से पहले मेट्रो का न्यूनतम किराया 8 रुपये होता था, जो अब दस रुपये हो गया है. जबकि अधिकतम किराया 30 रुपये होता था, जो मई में 50 रुपए किया गया और अब 3 अक्टूबर के बाद 60 रुपये हो गया है.

अब इतना होगा किराया – 2 किलोमीटर- 10 रुपये, 2-5 किलोमीटर- 20 रुपये, 5-12 किलोमीटर-30 रुपये, 12-21 किलोमीटर-40 रुपये, 21-32 किलोमीटर-50 रुपये, 31 किलोमीटर से ज्यादा- अधिकतम 60 रुपये.

बता दें कि मेट्रो में दूसरे चरण की किराया वृद्धि के मामले पर पिछले कई दिनों से चली राजनीतिक जंग व अंतिम समय तक चले हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद आखिरकार मेट्रो बोर्ड ने देर रात तक चली बैठक में किराया वृद्धि वापस लेने से इन्कार कर दिया.

सूत्रों ने बताया कि डीएमआरसी बोर्ड की बैठक में दिल्ली सरकार के किराया निर्धारण कमेटी के प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया गया. बोर्ड ने कहा कि किराया निर्धारण कमेटी (FFC) की सिफारिशों में दखल देने या बदलाव करने का बोर्ड के पास कोई कानूनी अधिकार नहीं है.

यह भी पढ़ें-  पटना मेट्रो पर लगी मुहर, इन रूटों पर तैयार हो गया है मास्टर प्लान

Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन 

धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)