प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 68वीं बार करेंगे ‘मन की बात’, इन मुद्दों पर कर सकते हैं चर्चा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी आज सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के माध्यम से राष्ट्र को संबोधित करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 68वें संस्करण के लिए 18 अगस्त को लोगों से इनपुट्स और विचारों को साझा करने के लिए कहा था.

पीएम मोदी के हर महीने प्रसारित होने वाले रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की यह 68वीं कड़ी होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले 26 जुलाई को मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किए थे. बता दें कि यह कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा.



पीएम मोदी ने इस महीने की शुरुआत में अपने रेडियो कार्यक्रम के विषयों के बारे में ट्विटर पर लोगों से विचार और सुझाव मांगे थे. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लोगों से कहा था कि वे नमो या MyGov App का उपयोग करके या 1800-11-7800 पर कॉल करके अपने संदेश रिकॉर्ड करके अपने इनपुट्स भेज सकते हैं। फोन लाइनें 10 अगस्त से खोली गई हैं.

माना जा रहा है कि मन की बात में प्रधानमंत्री कोरोना संकट के बीच अनलॉक 4 को लेकर अपनी बात लोगों से साझा कर सकते हैं. क्योंकि केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 की गाइडलाइंस में 7 सितंबर से मेट्रो सेवा बहाल करने की मंजूरी दी है. 21 सितंबर से धार्मिक आयोजन में 100 लोगों के शामिल होने की भी इजाजत दी गई है. लिहाजा माना जा रहा है कि पीएम लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ इस संकट में आगे बढ़ने का संदेश दे सकते हैं.

ऐसे आयोजनों में अनिवार्य रूप से फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजर और कोरोना प्रोटोकॉल्स के नियमों का पालन करना होगा और जाहिर है पीएम मोदी का इन सब बातों पर जोर रहेगा.