11 बजे से शुरू होगी विधानसभा की कार्यवाही, 17वें दिन भी विपक्ष कर सकता है हंगामा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आज बिहार विधानसभा में मॉनसून सत्र की कार्यवाही का 17वां दिन है. शनिवार और रविवार की दो दिनों की छुट्टी के बाद आज फिर से विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी. 11 बजे से प्रश्नकाल के साथ सदन की कार्यवाही शुरू होगी. उसके बाद शून्यकाल और ध्यानाकर्षण में सरकार का उत्तर भी होगा. हालांकि कानून व्यवस्था और बाढ़ के मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे के आसार हैं. बता दें कि सत्र के शुरूआत से ही विपक्ष लगातार क्राइम और बाढ़ को लेकर सरकार पर हमलावर रहा है.

विनियोग विधेयक पर होगी चर्चा

विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू होगी. प्रश्न काल में गृह, वाणिज्य-कर विभाग, निगरानी विभाग, गन्ना उद्योग, सूचना जनसंपर्क आदि विभागों से संबंधित सवाल पर चर्चा होगी. वहीं बिहार विधानमंडल में आज 2019-20 के आय व्यय से संबंधित विनियोग विधेयक पर चर्चा होगी और फिर सरकार का उत्तर भी होगा. बता दें कि शुक्रवार को शिक्षकों पर लाठीचार्ज के विरोध में विपक्ष ने सदन में और सदन के बाहर जबरदस्त हंगामा किया था जिसके कारण सदन की कार्यवाही नहीं चल सकी थी.

तेजस्वी का रहेगा इंतजार

बिहार के कई जिलों में बाढ़ से अभी भी लोगों की परेशानी कम नहीं हुई है और इस मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश करेगा. कानून व्यवस्था को लेकर भी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. वहीं इसपर भी नजर होगी कि शनिवार को लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव सोमवार सदन पहुंचते हैं या नहीं. तेजस्वी मॉनसून सत्र की कार्यवाही से लगातार गायब रहे हैं. अब तक वे सिर्फ 2 दिन ही सदन पहुंचे हैं.

इसके बाद दोपहर 12 बजे से विधानपरिषद की कार्यवाही भी शुरू होगी. विधानपरिषद में प्रश्नकाल में ग्रामीण विकास, पंचायती राज, भवन निर्माण, पथ निर्माण आदि कई विभागों से संबंधित प्रश्नों पर चर्चा होगी. वहीं 2 बजे विधानपरिषद में गैर सरकारी संकल्प लिए जाएंगे.

जनता से जुड़ने में नाकाम रहे तेजस्वी, नेता के बिना विपक्ष करता रहा हंगामा

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*