अंतरराष्ट्रीय बालिका शिशु दिवस के अवसर पर मुजफ्फरपुर में कार्यक्रम, सेल्फी प्वाइंट पर डीएम ने बच्चियों के साथ खिंचवाई फोटो

लाइव सिटीज, मुज़फ़्फ़रपुर/अभिषेक : अंतरराष्ट्रीय बालिका शिशु दिवस के अवसर पर समाहरणालय सभा कक्ष में आईसीडीएस की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें काफी संख्या में बच्चियों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय प्रशासनिक सेवा के स्वीप कोषांग के नोडल अधिकारी सुश्री खुशबू गुप्ता, जिलाधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुश्री खुशबू गुप्ता ने  कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के कारण महिला सशक्त बन रही है. केन्द्र और राज्य सरकार की ओर बनाए गए कानून से महिलाओं को सुरक्षा और आत्मसम्मान के साथ जीने का मौका मिला है.



वहीं इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने  कहा कि लड़के और लड़कियों को लेकर सदियों से चली आ रही भेदभाव की परंपरा धीरे-धीरे ध्वस्त हुई है.

आज बालिकाएं किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है, बल्कि पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही है. कार्यक्रम के बाद जिलाधिकारी तथा अन्य पदाधिकारियों द्वारा गुब्बारा उड़ा कर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया.