रोहतास में पुलिस-पब्लिक में भीषण झड़प, दर्जनों घायल, इंटरनेट सेवा बंद

सासाराम (राजेश कुमार) : एक ही साथ सम्पन्न हो रहे दशहरा और मुहर्रम पर्व में निकलने वाले जुलूस ने आम जन जीवन को झकझोर दिया है. बात-बात पर उत्पन्न होते छोटे-मोटे विवाद  बड़ा बवाल खडा कर दे रहा है. रोहतास जिले के नोखा प्रखंड मुख्यालय में रविवार की शाम दुर्गा मूर्तियों के विसर्जन जुलूस के दौरान एक युवक पर हुए हमले को ले थोड़ी देर के लिए माहौल गरमा गया. समय से वरिष्ठ अधिकारियों के हस्त्क्षेप से स्थिति काबू में आई. पर युवक की पिटाई मामले में कार्रवाई को ले सोमवार को थाने जुटी लोगों की भीड़ एकाएक बेकाबू हो गयी. जम कर हुयी पत्थरबाजी में नोखा के पुलिस इंस्पेक्टर कमलेश्वर प्रसाद, एसआई दयानंद झा, मुंशी लाल मोहन सिंह समेत दर्जन भर पुलिस कर्मी घायल हो गए. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में भीड़ के बीच से दर्जन भर लोग घायल हुए. इसी बीच भीड़ ने थाने के पास स्थित सब्जी मंडी की 4-5 दुकानों को फूंक  डाला. आग की चपेट में बाजार की कुछ अन्य दुकाने भी आई है.

सूचना पर पहुंचे डीएम अमिनेश पारासर और एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के साथ आये अतिरिक्त पुलिस बल ने शरारती तत्वों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया. जो अभी तक जारी है. इस बीच अफवाह को रोकने के लिए नोखा में इन्टरनेट की सेवाए बंद कर दी गयी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अबतक 20 लोगो को पकड़ा जा सका है. अन्य शरारती तत्वों की पहचान कर उन्हें ढूँढने के लिए अभियान चलाया गया है.

लोगों की माने तो पहले से शांत रहने वाले नोखा बाजार में इस बार एक साथ पड़े दो पर्वों में स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर शुरू से ही सवाल उठ रहे थे. कल शाम सजावट के सामान समेटने गए राजकुमार पासवान नामक एक युवक की वहा के एक दुकानदार से बाताबाती हो गयी. जिस पर दुकानदार ने राजकुमार को घायल कर दिया. आरोपी के विरुद्ध कल ही शिकायत दर्ज कराई गयी थी. पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. अगर पुलिस कल ही हरकत में आ गयी होती तो आज लोग थाने पर आते ही नहीं.

इस मामले में एसपी ने कहा कि स्थिति को पूरी तरह से काबू में कर लिया गया है. हर तरफ की शिकायतों को गंभीरता से लिया गया है. इसमें दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा. चाहे वह पुलिस ही क्यों ना हो.

यह भी पढ़ें-  गांधी जी के साथ PM मोदी के इस कार्टून पर मचा है बवाल, पढ़िए क्यों है VIRAL

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)