पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का आज शिलान्यास करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, 340 किलोमीटर लंबा होगा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 14 जुलाई को आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखेंगे. यह सड़क राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक शहरों को जोड़ेगा.

दिल्ली एक्सप्रेस वे से भी जुड़ेगा

इस एक्सप्रेस वे को दिल्ली एक्सप्रेस वे से भी जोड़ने की योजना है. इस योजना के जरिए उत्तर प्रदेश के पश्चि‍मी छोर पर स्थित नोएडा को पूर्वी छोर गाजीपुर को इस एक्स प्रेस वे के जरिए जोड़ा जा कसेगा. अपने दो दिवसीय दौरो के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में 900 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सिटी गैस वितरण परियोजना और वाराणसी-बलिया ईएमयू ट्रेन को का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंचकोशी परिक्रमा मार्ग और स्मार्ट सिटी मिशन एवं नमामि गंगे के तहत कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. इसके अलावा, प्रधानमंत्री वाराणसी में एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केन्द्र की भी आधारशिला रखेंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक अलग कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की उपस्थिति में ‘मेरी काशी’ शीर्षक पुस्तक का लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री 15 जुलाई को मिर्जापुर जाएंगे, जहां वे राष्ट्र को बनसागर नगर परियोजना समर्पित करेंगे. इस परियोजना से इलाके में सिंचाई को बढ़ावा मिलेगा, जिससे उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और इलाहाबाद जिलों के किसानों को काफी फायदा पहुंचेगा.

इसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री राज्य में 108 जन औषधि केन्द्रों का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी बालूघाट, चुनार में गंगा नदी पर बने पुल को भी समर्पित करेंगे, जो मिर्जापुर और वाराणसी शहर को जोड़ेगा.

About Md. Saheb Ali 2873 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*