आर ब्लॉक-दीघा पथ का काम इस तारीख तक होगा पूरा, मंत्री मंगल पांडेय ने अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने राजधानी पटना में बन रहे आर ब्लाक-दीघा पथ का निर्माण कार्य 31 दिसंबर तक पूरा कर लेने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही भोजपुर और पटना के बीच रोड कनेक्टिीविटी को सुदृढ़ बनाने के लिए बिहिया- जगदीशपुर- पीरो-बिहटा पथ को मार्च 2021 तक पूरा करने का आदेश दिया है.

मंत्री पांडेय बिहार स्टेट रोड डवलपमेंट कॉरपोरेशन के अंतर्गत क्रियान्वित परियोजनाओं की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे. लगभग 7.6 किलोमीटर लंबे आर ब्लॉक-दीघा पथ के निर्माण पर लगभग 340.51 करोड़ की लागत आयी है. वहीं 54.51 किलोमीटर लंबे बिहिया-जगदीशपुर-पीरो-बिहटा पथ का निर्माण 504. 20 करोड़ रूपये के व्यय से हो रहा है.



बैठक में पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा, कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक संजय कुमार अग्रवाल, मुख्य महाप्रबंधक संजय कुमार के अलावा कई वरीय पदाधिकारी, अभियंता एवं सभी परियोजनाओं के अभियंता शामिल थे. मंत्री पांडेय ने बैठक में एशियन डेवलपमेंट बैंक, जायका वित संपोषण आदि के अंतर्गत क्रियान्वित विभिन्न परियोजनाओं से अवगत होते हुए कार्य प्रगति की समीक्षा की. मंत्री ने गंगा नदी पर 9.76 किलोमीटर लंबे 6 लेन गंगा पुल परियोजना में तेजी से काम करने का निर्देश दिया है.

बैठक में इंजीनियरिंग प्रोक्योरमेंट कंस्ट्रक्शन (इपीसी) निविदा प्रणाली पर क्रियान्वित गंगा पथ परियोजना का स्थल भ्रमण कार्यक्रम तय किया गया. इसके अलावा सभी मुख्य परियोजनाओं के स्थल भ्रमण का कार्यक्रम रखा गया है. साथ ही मंत्री ने कॉरपोरेशन के अंतर्गत रिक्त पदों पर प्रतिनियुक्ति के लिए कार्रवाई करने का निर्देश दिया.