सुरक्षा विवाद सुलझा : मान गईं राबड़ी देवी, पूछा- क्या सीएम को अंधेरे में रखकर हुआ था एक्शन

लाइव सिटीज डेस्क : पिछले पांच दिनों से राबड़ी आवास की सुरक्षा को लेकर चल रहे गहमा-गहमी पर आज विराम लग गया है. फाइनली बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी मान गई हैं. उन्होंने अपने घर के बाहर खड़े पुलिस कर्मियों को अंदर आने की अनुमति दे दी है. मिली जानकारी के मुताबिक राबड़ी देवी से पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने बातें की. फिर बातचीत के बाद राबड़ी देवी ने हरी झंडी दे दी. बीएमपी के जवान वापस राबड़ी आवास लौट आए और आवास की सुरक्षा पर फिर से तैनात हो गए. इस दौरान राबड़ी देवी ने कई सवाल भी उठाये हैं.

राबड़ी देवी ने फिर से चिंता जाहिर करते हुए कहा कि बिना समीक्षा आधी रात में सुरक्षा में कटौती किया जाना हमारे परिवार के प्रति खतरनाक मंसूबों का सूचक है. सुरक्षा फिर से बहाल करने से संबंधित सरकारी आदेश में यह लिखा गया है कि भूलवश सुरक्षा बल को वापस कर लिया गया था. क्या ऐसा संभव है कि इसकी जानकारी सीएम को नहीं हो. अगर ऐसा है तो क्या सीएम को अंधेरे में रखकर कार्रवाई की गई. 

राबड़ी देवी ने सवाल उठाया है कि सरकार प्रतिपक्ष के नेता की सुरक्षा श्रेणी का निर्धारण क्यों नहीं कर रही? दो पूर्व सीएम के पुत्र और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव की सुरक्षा श्रेणी क्यों नहीं तय की जा रही? राबड़ी देवी ने आरोप लगाया कि राज्य में कट्‌टरपंथ का बोलबाला हो गया है. ऐसी स्थिति में हमारे पूरे परिवार के साथ किसी भी तरह की अप्रिय घटना की जिम्मेदारी राज्य के गृहमंत्री की होगी. सीएम नीतीश कुमार को एक और पत्र लिखकर उन्होंने पूछा- राज्य के वरिष्ठ पुलिस पदाधिकारी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का फोन क्यों नहीं रिसीव करते.

सीएम नीतीश कुमार ने बहाल की सुरक्षा, राबड़ी देवी ने कहा- हमें नहीं चाहिए

उन्होंने अपने और प्रतिपक्ष के नेता की सुरक्षा में लगे सभी सुरक्षाकर्मियों का पूरा ब्योरा उपलब्ध कराने के लिए कहा है. राबड़ी देवी ने वर्ष 2005 से उनकी सुरक्षा में तैनात सभी तरह के सुरक्षाकर्मियों और वाहनों का विस्तृत विवरण सीएम से मांगा है.बता दें कि बीते 10 अप्रैल को CBI एक्शन के बाद राबड़ी आवास से सुरक्षा हटा ली गई थी. जिसके बाद विरोध में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी अपनी सुरक्षा लौटा दी थी.

देखें वीडियोः #राबड़ीआवास के बाहर ही खड़े हैं सभी #बीएमपी के कमांडो … सीएम #नीतीशकुमार के निर्देश के बाद पहुंचे हैं पटना …

About Ranjeet Jha 2861 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*