लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: CAA और NRC कानून का विरोध बिहार समेत पूरे देश में चल रहा है. इसको लेकर बिहार की राजनीति भी गरम है. इस दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर हमला बोला है. राबड़ी देवी ने भोजपुरी में ट्वीट कर के CAA का विरोध जताया.

बुधवार को राबड़ी देवी ने पहले ट्वीट में कहा कि पूरा देश CAA, NRC, NPR के ज्वाला में जल रहा है. नीतीश कुमार जनता को बेवकूफ बना रहे हैं. एक तरफ सदन में इस बिल का समर्थन करते हैं दूसरी तरफ लागू नहीं करने की बात करते हैं. राबड़ी ने कहा कि नीतीश किसको मुर्ख बना रहे हैं. लेकिन जनता सब जानती है. इनके दोधारी तलवार के कुन्द करने का विचार जनता ने बना लिया है.

वहीं, लालू यादव ने राबड़ी देवी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि पलटूराम रंग बदलने में माहिर हैं. एक तरफ जनता के पीठ में छुरा घोपने का काम करते हैं. दूसरी तरफ गरीब के नागरिकता छिनने के खातिर सदन में समर्थन कर रहे हैं. लालू ने कहा, जिसके बाप-दादा पढ़े – लिखे नहीं होंगे. उनके नाम पर कोई जमीन नहीं होगा. इस बिल के कारण उसके बच्चे नागरिक नहीं माने जाएंगे.

फिर इसके बाद राबड़ी देवी ने लालू यादव के जवाब में लिखा कि ई एकदम काला कानून बा! विनाश काले विपरित बुद्धि के चरितार्थ करता लोग. सरकार नौटंकी कर रहल बा. ई काला कानून लागू करे खातिर जागृति अउरू समर्थन खातिर शिविर लगावता ओउरू एगो कानून लागू ना होखे के बात कर रहल बा. बाकि जनता होशियार बा. एकनी के झांसा में जनता अब ना आई.