राबड़ी देवी का एलान : मजबूती से लड़ेंगे उपचुनाव, कांग्रेस से मिल कर करेंगे बात

Rabri-Devi
राबड़ी देवी (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में उपचुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. इसके साथ ही तमाम राजनीतिक दलों की बैठक भी शुरू हो गई है. NDA से किसे खड़ा किया जाएगा यह अभी तक साफ नहीं हुआ है. तो राजद की ओर से भी अभी तक कोई पत्ता नहीं खोला गया है. इस संबंध में आज राजद कोर कमिटी की बैठक भी की गई. बैठक के बाद बिहार की पूर्व सीएम और राजद उपाध्यक्ष राबड़ी देवी ने मजबूती के साथ चुनाव लड़ने का एलान किया. उन्होंने कहा कि हार-जीत जनता तय करेगी.

राबड़ी देवी ने कहा कि राजद पूरी ताकत से उपचुनाव में अपना उम्मीदवारी पेश करेगा. साथ ही भारी बहुमत से जीत का भरोसा भी राबड़ी देवी ने जताया. उन्होंने सीट बंटवारे को लेकर भी खुल कर बातें की. राबड़ी देवी ने कहा कि कांग्रेस ने अब तक सीटों की मांग नहीं की है. अगर कांग्रेस सीट का डिमांड करती है तो इस पर बैठ कर बात की जाएगी. मिल जुल कर ही कोई फैसला लिया जाएगा. बता दें कि राबड़ी देवी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में रामचन्द्र पूर्वे, जगदानंद सिंह, अब्दुल बारी सिद्दीकी, इलियास हुसैन, भोला यादव, समेत कई नेता मौजूद रहे थे. बिहार उपचुनाव : भभुआ सीट के लिए राजद-कांग्रेस के बीच तनातनी 

मालूम हो कि अररिया में लोकसभा सीट और जहानाबाद तथा भभुआ में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. 11 मार्च को इसके लिए वोटिंग होगी और 14 मार्च को मतगणना की जाएगी. आज अधिसूचना जारी होने के बाद 20 फरवरी तक नामांकन किया जा सकेगा. इसके बाद 21 फरवरी को नामांकन की जांच की जाएगी. वहीं नॉमिनेशन वापस लेने के लिए 23 फरवरी आखिरी तारीख तय की गई है.

मालूम हो कि राजद सांसद तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद अररिया लोकसभा सीट खाली हो गई थी. इसके साथ ही जहानाबाद के राजद विधायक मुंद्रिका सिंह यादव और भभुआ के भाजपा विधायक आनंद भूषण पांडेय की मौत के बाद ये दोनों सीटें खाली हो गई थीं. जाहिर है कि लोकसभा की एक और विधानसभा की दो सीटों के लिए होने जा रहे इस उपचुनाव में सत्तापक्ष जदयू के लिए अग्निपरीक्षा तय है. पिछले चुनाव में तीनों सीटों में से दो पर राजद का कब्जा था और एक पर भाजपा का.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*