बोले रघुवंश – कर्नाटक में हुई है लोकतंत्र की हत्या, जरूरत पड़ी तो कुर्बानी भी देंगे

लाइव सिटीज, पटना डेस्कः कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के सीएम पद की शपथ लेने के साथ ही बिहार में सियासत और गरम हो गई है. आज गुरुवार को पटना में मीडिया से बातचीत में राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने केंद्र सरकार और नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया है. रघुवंश ने कहा है कि कर्नाटक के राज्यपाल के फैसले पर RJD देशभर में धरना देगी. इसके साथ ही कहा कि कर्नाटक के राज्यपाल के अनुसार बिहार के राज्यपाल को भी अपने निर्णय पर पुनर्विचार कर बिहार के सिंगल लारजेस्ट पार्टी यानी RJD को बिहार में सरकार बनाने के लिए बुलाना चाहिए.

कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या

रघुवंश प्रसाद सिंह ने संवाददाता सम्‍मेलन में कर्नाटक चुनाव पर तंज करते हुए कहा कि भाजपा लोकतंत्र की हत्‍या करने पर तुली है. राज्‍यपाल ने भी बहुमत का अनादर किया है. लोकतंत्र को बचाने के लिए पूरे विपक्ष को एकसाथ आना होगा. यदि जरूरत पड़ी तो कुर्बानी भी देनी होगी.

बिहार में राजद को नहीं मिला सरकार बनाने का मौका

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार में राजद सबसे बड़ी पार्टी थी, लेकिन सरकार बनाने का मौका नहीं दिया गया. जनता ने जिस भाजपा को चुनाव में नकार दिया था, आज वह सरकार में है. सुप्रीम कोर्ट के पांच न्‍यायाधीश प्रेस कांफ्रेस करते हैं. जस्टिस लोया के मामले को दबा दिया जाता है.

जरूरत पड़ी तो कुर्बानी देंगे

उन्होंने कहा कि यह सब क्‍या है? देश में लोकतंत्र की हत्‍या हो रही है. इस मौके पर रघुवंश प्रसाद सिंह ने ऐलान किया कि 18 को राजद लोकतंत्र और संविधान बचाने को लेकर राज्‍यव्‍यापी धरना देगी. बाद में पूरे देश में धरना का आयोजन किया जायेगा.

आपको बता दें कि बीएस येदियुरप्पा ने तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के तौर पर शपथ लेने से पहले बीएस येदियुरप्पा मे एक मंदिर में पूजा-अर्चना की. राज भवन पहुंचे केन्द्रीय मंत्री अंनत कुमार ने कहा, मुझे लगता है कि सभी राज्यपाल के फैसले के साथ हैं. हमें समर्थन मिलेगा, हम विधानसभा के अंदर बहुमत साबित कर लेंगे.

About Md. Saheb Ali 3510 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*