नहीं माने रघुवंश प्रसाद सिंह, तेजस्वी करते रहे मिन्नतें…तेजप्रताप ने कर दिया पलटवार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  आरजेडी के वरिष्ठ नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की पार्टी से नाराजगी अभी दूर नहीं हुई है. तेजस्वी के साथ हुई बैठक भी सिफर निकला. रघुवंश प्रसाद सिंह अपनी बातों पर अडिग रहे. तेजस्वी ने उन्हें मनाने की काफी कोशिशें की, लेकिन रघुवंश प्रसाद सिंह उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस लेने से इनकार कर दिया.

पूर्व सांसद रामा सिंह को आरजेडी में शामिल कराने को लेकर रघुवंश प्रसाद सिंह नाराज चल रहे हैं. कोरोना संक्रमित होने के समय ही उन्होंने तेजस्वी के इस फैसले पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफे के पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नामंजूर कर दिया.



उस दिन से आजतक रघुवंश प्रसाद सिंह को मनाने की कोशिशें की जा रही है. लेकिन रघुवंश प्रसाद ने साफ कर दिया कि इस मुद्दें पर वो किसी की सुनने वाले नहीं है. आरजेडी में या तो रघुवंश प्रसाद सिंह रहेंगे या फिर रामा सिंह ही रहेंगे. इसको लेकर मान मनौव्वल का दौर चल रहा है.

उधर तेजप्रताप ने रघुवंश प्रसाद सिंह के स्टैण्ड पर पलटवार करते हुए कहा कि आरजेडी एक समुद्र हैं. समुद्र में से एक लोटा पानी निकल जाने से समुद्र को कोई फर्क नहीं पड़ेगा. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उनकी नाराजगी को जल्द दूर कर लिया जाएगा. ज्यादा दिन तक वो पार्टी से नाराज नहीं रह सकते हैं.

बता दें कि रामा सिंह और रघुवंश सिंह दोनों वैशाली जिले के हैं. दोनों नेताओं के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता किसी से छिपी नहीं है. रामा सिंह ने वैशाली से लोकसभा चुनाव 2014 लोजपा से टिकट पर लड़ा था. इस दौरान उन्होंने राजद के रघुवंश प्रसाद सिंह को शिकस्त दी थी. इसके बाद 2019 के चुनाव के दौरान पार्टी ने उनकी जगह वीणा देवी की टिकट दे दिया. तभी से यह कयास लगाए जा रहे थे कि आने वाले दिनों में रामा सिंह लोजपा को अलविदा कहने के बाद कोई बड़ी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं.

22 जून को तेजस्वी यादव की मुलाकात राम सिंह से हुई थी. इसके बाद रामा सिंह के राजद ज्वाइन करने की चर्चा शुरू हो गई. अपने धुर विरोधी के आरजेडी में शामिल कराने की कोशिश से नाराज रघुवंश प्रसाद ने 23 जून को राजद के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. बाद में लालू ने इस मामले में दखल दिया और तेजस्वी को अपना फैसला बदलना पड़ा. फिलहाल, राजद में रामा सिंह की एंट्री को टाल दिया गया है.