‘चारा घोटाला की जांच कर चुके अफसर ने भी लालू प्रसाद को बताया था निर्दोष’

Raghuvansh
रघुवंश प्रसाद (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार की सियासत इन दिनों खूब गरम हो चली है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को दोषी करार देना अभी हॉट टॉपिक है. इस पर कई नेताओं की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. कोई इसे बीजेपी की साजिश बता रहा है तो कोई लालू प्रसाद के साथ अन्याय बता रहा है. इसी क्रम में राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह ने जहां इसे बीजेपी का खेल बताया तो वहीं इस मामले के जांचकर्ता की किताब का हवाला देते हुए लालू प्रसाद को निर्दोष बताया.

राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह ने चारा घोटाले में लालू को दोषी ठहराये जाने के बाद कहा कि चारा घोटाला की जांच कर चुके आइपीएस अधिकारी एपी दुराई ने भी अपनी आत्‍मकथा में लालू प्रसाद को निर्दोष बताया है.



होटवार जेल से लालू प्रसाद की तस्वीर

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि दुराई ने भी अपनी किताब में लिखा है कि लालू को उनके कुछ राजनीतिक दुश्‍मनों ने जान-बूझकर फंसाया, जिसके स्‍पष्‍ट कारण थे. उन्होंने कहा कि सरकार सीबीआइ को हथियार बना कर लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के खिलाफ लगातार साजिश रच रही है. जेल में राजद नेताओं और लालू प्रसाद की मुलाकात में हुईं क्या-क्या बातें, जानिए

एपी दुरई की किताब का जिक्र करते हुए रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि लालू प्रसाद को उनके दुश्‍मनों ने छल कर फंसाया क्योंकि दुरई स्‍पष्‍ट लिखते हैं कि लालू को फंसाने की साजिश की गई. चारा घोटाला में शनिवार को लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया गया था. उन्‍हें इस केस में तीन जनवरी को सजा सुनाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि राजद झुकने वाला नहीं है क्योंकि यह जनता की लड़ाई है. 1.76 लाख करोड़ के टूजी घोटाला में जज ने CBI की बखिया उघेड़ दी लेकिन लालू प्रसाद के मामले में निशाना साधा गया है. CBI ने केंद्र सरकार का विरोध करने के कारण लालू को बेवजह फंसाया.