सियासत : राजद में शामिल होंगे मांझी- कुशवाहा !, जवाब मिला- बकवास कर रहे हैं रघुवंश

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार की सियासत से बड़ी खबर है. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह का जो बयान आ रहा है उससे बड़े सियासी उलटफेर के संकेत मिल रहे हैं. रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि कई NDA के नेता राजद के संपर्क में हैं. सिर्फ औपचारिकताएं ही रह गई हैं. रघुवंश प्रसाद सिंह ने जिन नेताओं का नाम लिया है, उनमें जदयू नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, रालोसपा सुप्रीमो और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, हम के अध्यक्ष और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी समेत कई अन्य बड़े नेताओं के नाम हैं.

raghuvansh-prasad-1234
रघुवंश प्रसाद सिंह (फाइल फोटो)

जैसे ही रघुवंश प्रसाद सिंह का यह बयान सामने आया. वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया. इस मामले में जीतन राम मांझी ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह को राजद में कोई पूछ नहीं रहा है. इसलिए कुछ भी बोलते रहते हैं. मैं कहीं नहीं जा रहा हूँ. वे दिवास्वप्न देख रहे हैं.
इसी तरह उपेंद्र कुशवाहा ने भी रघुवंश प्रसाद सिंह की बातों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है. उन्होंने भी स्पष्ट किया कि वे NDA में ही हैं. रघुवंश प्रसाद सिंह बकवास कर रहे हैं.


बताते चलें कि जदयू नेता उदय नारायण चौधरी आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से जेल में मिलने पहुंचे थे. जिसके बाद रघुवंश प्रसाद सिंह ने मीडिया को जानकारी दी कि सिर्फ औपचारिकताएं ही बाकी रह गई हैं. किसी भी वक्त वे राजद में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि और भी कई NDA के नेता राजद में शामिल होंगे. सब संपर्क में हैं. आपस में ही उलझ गए हैं रघुवंश प्रसाद सिंह और शिवानंद तिवारी, जारी है वार-पलटवार 

जब रघुवंश प्रसाद सिंह के आरोपों को ख़ारिज कर दिया गया तो उन्होंने कहा कि अभी कोई खुल कर नहीं बोल रहे हैं. लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो हर कोई लालू प्रसाद से जेल में मिलने क्यों जा रहा है. हम के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल राजद से जेल में मिलने क्यों गए थे ? उदय नारायण चौधरी क्यों मिले ? उन्होंने कहा कि सब अंदरूनी राजनीति चल रही है. मालूम हो कि आज बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव भी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने पहुंचे थे.

About Ranjeet Jha 2361 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)