पीएम मोदी ने ‘मित्रों’ के जेब से पैसा निकालकर ‘भाइयों’ को दिया – राहुल गांधी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : लोकसभा चुनाव के तारीखों के बाद सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही है. बिहार में एनडीए ने 40 में से 39 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. लेकिन महागठबंधन में अभी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं हुई है. शुक्रवार को महागठबंधन ने सीटों का फर्मूला तैयार कर दिया है. महागठबंधन में उम्मीदवारों की घोषणा से पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार के पूर्णिया में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को बिहार में पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया. इसमें उन्होंने एक बार फिर पीए मोदी पर हमला बोला और लोगों से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाए. राहुल ने कहा कि खुद को चौकीदार कहने वाले पीएम भगोड़े उद्योगपति को ‘भाई’ बुलाते हैं और जनता को ‘मित्रों’, लेकिन हकीकत ये है कि उन्होंने नोटबंदी में गरीबों के पैसे लिए और अपने करीबी उद्योगपतियों को दे दिए. यानि ‘मित्रों’ से पैसे निकलवाए और ‘भाइयों’ को दे दिए.

बिहार में सीमांचल की धरती से एक बार फिर राहुल ने मिनिमम इनकम गारंटी का वादा दोहराया. उन्होंने कहा कि वे अगर उद्योगतियों को पैसा देंगे तो हम किसानों और युवाओं को पैसा देंगे. राहुल ने कहा कि जब वे पीएम बनने के लिए 2014 में लगातार जनता से एक के बाद एक झूठ बोला. उन्होंने सबके अकाउंट में 15 लाख रुपए देने के वादे किए जो झूठ निकला. उनके 2 करोड़ रोजगार और किसानों के कल्याण करने के वादे भी झूठे निकले.

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने बिहार के युवाओं को भी ठगा है. बहुत लंबे-लंबे वादे किए लेकिन उनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया. न किसानों को कुछ दिया और न ही युवाओं को. राहुल गांधी ने दिल्ली में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनवाने का आह्वान किया.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अपने भाषणों में मैंने कभी झूठ नहीं बोला, लेकिन पीएम मोदी अपने हर भाषण में झूठ बोलते हैं. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ मन की बात करते हैं देश की बात नहीं सुनते. देश की जनता का पैसा लूटा जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*