राष्ट्रगान के दौरान हंसी-ठिठोली करते दिखे राहुल गांधी, BJP ने कहा- शर्मनाक

लाइव सिटीज डेस्क : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फिर विवादों में फंस सकते हैं. राहुल गांधी पर आरोप लगा है कि राजस्थान में एक सम्मलेन में राष्ट्रीय गान के दौरान राहुल गांधी हंसी मजाक करते दिखे थे. मामला शनिवार 11 अगस्त का बताया जा रहा है. इस दिन राहुल गांधी ने राजस्थान में बड़ी चुनावी रैली की. कार्यक्रम शुरू होने से पहले राहुल जयपुर में कांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन में शिरकत कर रहे थे. राहुल गांधी समेत कांग्रेस केइन नेताओं की हरकत पर बीजेपी ने जोरदार हमला किया है.

कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान के साथ होनी थी. मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सचिन पायलट और अशोक गहलोत समेत कई दूसरे कांग्रेस नेता मौजूद थे. इस दौरान राहुल गांधी, सचिन पायलट और अशोक गहलोत मजाकिया मूड में थे. तीनों एक दूसरे से हंसते हुए बात कर रहे थे.

राष्ट्रगान गाने का वक्त आ गया. मंच पर मौजूद कांग्रेस के एक कार्यक्रम ने सावधान कह कर सभी को आगाह किया. इसके बाद राष्ट्रगान शुरू हो गया. लेकिन राहुल, सचिन और अशोक आपस में हंसी ठिठोली करते ही रहे. राष्ट्रगान चल रहा था. कुछ सेकेंड बाद इन नेताओं को एहसास हुआ कि राष्ट्रगान चल रहा है, इसके बाद तीनों नेता सावधान की मुद्रा में आ गये. हालांकि तब तक राष्ट्रगान की कुछ पंक्तियां गाई जा चुकी थीं.

रेलमंत्री ने की घोषणा: RPF में महिलाओं को 50% आरक्षण, कोसी ब्रिज का काम 10 महीने में होगा पूरा

इस पूरे घटनाक्रम पर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला किया है. बीजेपी आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने पूरी घटना का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर डाला है. उन्होंने लिखा है, “कल राजस्थान में राहुल गांधी तब मजाक करते हुए दिखे, जब राष्ट्रगान गाया जा रहा था, वे किसी भी राष्ट्रीय संस्था, सिंबल या प्रोटोकॉल का सम्मान नहीं करते हैं, शर्मनाक।”

बता दें कि पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी का यहां यह पहला राजस्थान दौरा था.राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि विधानसभा चुनाव में जिसे कार्यकर्ता कहेंगे उसे ही उम्मीदवार बनाया जाएगा और पैराशूट से उम्मीदवार नहीं उतरेंगे.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*