शादी का कार्ड देख राहुल गांधी ने टाल दिया बिहार कांग्रेस के नए अध्यक्ष का नाम

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा अब तक नहीं हो सकी है. अभी कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर कौकब कादरी बिहार कांग्रेस की कमान संभाल रहे हैं. फ़िलहाल बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष के नाम की घोषणा टाल दी गई है. इसके पीछे की वजह कुछ ज्यादा ही दिलचस्प है. जनसत्ता में छपी खबर के मुताबिक एक शादी का न्यौता आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह फैसला लिया. अब माना जा रहा है कि राहुल गांधी अगले हफ्ते तक बिहार में नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम की घोषणा करेंगे.

दरअसल, पिछले सप्ताह राहुल गांधी नये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान करने ही जा रहे थे कि उनके पास शादी का एक निमंत्रण आया. ये न्योता राहुल गांधी को मौजूदा कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने ही दिया था. द प्रिंट की रिपोर्ट के मुताबिक 29 जुलाई को कौकब कादरी की बेटी की शादी थी.

तेजस्वी यादव के खत पर जदयू का पलटवार, अब राबड़ी देवी के नाम लिखा खुला पत्र

कौकब कादरी ने राहुल को न्योता दिया और उन्हें एक कार्ड दिया. इस कार्ड में कौकब कादरी ने अपने नाम के नीचे अपना मौजूदा पद यानी की बिहार प्रदेश कार्यकारी कांग्रेस अध्यक्ष भी लिखा था. इस कार्ड के मिलने के बाद राहुल गांधी ने नये प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा स्थगित कर दी.

दरअसल राहुल गांधी को पार्टी के कुछ नेताओं ने सुझाव दिया कि जब कौकब कादरी कार्ड में अपने नाम के साथ कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष लिख चुके हैं, तो शादी के मौके पर नये प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा ठीक नहीं होगी. राहुल ने पार्टी नेताओं की सलाह मानी और नये नाम की घोषणा मुतलवी कर दी. माना जा रहा है कि राहुल गांधी अगले हफ्ते बिहार प्रदेश के नये कांग्रेस अध्यक्ष की घोषणा कर सकते हैं. बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी कांग्रेस की कमान तेज-तर्रार नेताओं के हाथ में सौंपना चाह रहे हैं. इसलिए वह राज्यों में नेतृत्व परिवर्तन कर रहे हैं और अपने पसंद के नेताओं की तैनाती कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*