बोले राहुल कंवल- अर्नब सुपारी पत्रकार, 100% पक्षपात- 0% निष्पक्ष

लाइव सिटीज डेस्क : देश के मशहूर जर्नालिस्ट अर्नब गोस्वामी अपने नए न्यूज़ चैनल रिपब्लिक से एक बार फिर पत्रकारिता में एक्टिव हो चुके हैं. टीवी चैनल के लांच होते ही अर्नब ने कुछ ऐसे खुलासे किये जिससे राजनीति में भूचाल तो आया लेकिन बाद में उनकी पत्रकारिता पर विवाद भी खड़ा होने लगा. उन पर अन्य मीडिया व राजनीतिक दलों से पक्षपातपूर्ण पत्रकारिता करने का आरोप लगाया जाने लगा है. 

अर्नब चैनल पर आते ही लालू प्रसाद यादव-शहाबुद्दीन का टेप और शशि थरूर के फोन टेप चलाकर अपने चैनल की धमाकेदार शुरूआत की . इसके बाद उन पर आरोपों की झड़ी लगाने वालों की कमी नहीं रही है. अब इस कड़ी में न्यूज चैनल में जाना पहचाना दूसरा बड़ा नाम राहुल कंवल ने ट्विटर पर अर्णब की आलोचना करते हुए एक ट्वीट किया है. 

राहुल ने अर्नब गोस्वामी के चैनल रिपब्लिक का प्रमोशन करते एक भाजपा समर्थित पेज  का पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट को शेयर करते हुए राहुल कंवल ने लिखा है कि एक पार्टी एक चैनल को प्रमोट करने में लगी है. शत प्रतिशत पक्षपाती शून्य प्रतिशत निष्पक्ष. बीजेपी को प्रमोट करना, विपक्ष के खिलाफ लड़ना, सुपारी पत्रकारिता.

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय झा ने ट्वीट कर इस चैनल के बायकॉट की मांग की है और इस चैनल को बीजेपी द्वारा स्पॉन्सर बताया है. संजय झा ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘चूंकि इस बात को सभी लोग जानते हैं कि बीजेपी द्वारा स्पॉन्सर एक चैनल लॉन्च किया गया है, सभी विपक्षी पार्टियों को इस चैनल का बहिष्कार करना चाहिए.

वैसे ये पहली बार नहीं जब अर्णब के खिलाफ पत्रकारिता जगत के बड़े नामों ने मोर्चा खोला हो. इससे पहले बरखा दत्त भी अर्णब के खिलाफ खुला पत्र लिख चुकी हैं. बरखा ने फेसबुक पोस्‍ट करके आरोप लगाया कि अर्नब मोदी सरकार की चमचागिरी में लगे हुए हैं। यह भी कहा कि उन्‍हें खुद को पत्रकार कहते हुए शर्म आती है क्‍योंकि अरनब भी इसी पेशे से जुड़े हुए हैं. वहीं रवीश भी बना नाम लिए उनके विचारों से असहमति जता चुके हैं. टीवी पत्रकार अभिसार शर्मा और पूर्व जज भी अर्णब का विरोध कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें- RJD का पलटवार : अर्नब भाजपा परिवार से, कैसे होगी निष्पक्ष पत्रकारिता