रेलयात्री का ई- टिकट ही उसका मूवमेंट पास माना जाएगा, 12 घंटे के लिए होगा मान्य

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जिलाधिकारी कुमार रवि ने अन्य राज्यों से रेल से आने वाले यात्रियों के लिए गृह विभाग द्वारा निर्गत निदेश के परिप्रेक्ष्य में मानक संचालन प्रोटोकॉल के तहत आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है. निर्देश में कहा गया है कि रेलयात्री का जो ई- टिकट होगा वही उसका मूवमेंट पास माना जाएगा और वह 12 घंटे के लिए मान्य होगा.


जिलाधिकारी ने जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि यात्रियों के लिए ऑटो, उबर ओला ,ई-रिक्शा आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे. यात्रीगण अपने गंतव्य स्थल / आवास तक जाने के लिए निजी वाहन, रिजर्व ई -रिक्शा, रिजर्व टैक्सी आदि का उपयोग कर सकेंगे जिसमें एक चालक के अतिरिक्त अधिकतम दो पैसेंजर मान्य होंगे.



निजी दोपहिया वाहन अर्थात मोटरसाइकिल भी मान्य होंगे. यात्री के परिजन भी स्टेशन आ सकते हैं. यदि ई टिकट रेलयात्री के अतिरिक्त किसी अन्य के द्वारा उपयोग में लाया जाता है तो पकड़े जाने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. सभी यात्रियों को सामाजिक दूरी कायम रखने एवं मास्क का प्रयोग करने का निर्देश दिया गया है. जिलाधिकारी ने उक्त निर्देश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.