लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार समेत पूरे देश में ठंड अब दस्तक देने लगा है. कोहरा भी दिखने लगा है. ठंड के मौसम में संभावित कोहरे को देखते हुए रेलवे विभाग भी अलर्ट पर है. जानकारी के मुताबिक ट्रेनों के सुगम परिचालन को लेकर कई ट्रेनें दिसंबर से जनवरी तक समय-समय पर बंद रहेंगी. साथ ही कुछ ट्रेनों का आंशिक समापन भी किया जाएगा. इस बाबत विभाग की ओर समय-समय पर सूचना दी जाती रहेगी.

दरअसल कोहरे को लेकर रेलवे विभाग अलर्ट पर है. किसी तरह की कोई परेशानी या दुर्घटना न हो और साथ ही ट्रेनों का परिचालन सुगमता से किया जा सके इसको लेकर रेलवे पूरी तरह से अलर्ट है.

रेल मंत्रालय की ओर से आया है आदेश

इस बार रेलवे विभाग घने कोहरे को लेकर पूरी तरह से अलर्ट दिख रहा है. रेलवे के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि रेल मंत्रालय की ओर से आदेश आया है कि लोकल ट्रेनों को छोड़कर लंबी दूरी की ट्रेनों को रद्द कर दिया जाए. इसको लेकर समस्तीपुर रेल मंडल ने यह निर्णय लिया है कि दिसंबर के अंतिम सप्ताह से लेकर जनवरी के अंतिम सप्ताह तक कुछ ट्रेनें समय-समय पर बंद रहेंगी और कुछ ट्रेनों का आंशिक समापन किया जा सकता है.

वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि सिर्फ लंबी दूरी की ट्रेनों को ही रद्द किया जाएगा. वहीं, लोकल ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा. दिल्ली एनसीआर में घने कोहरे के कारण ट्रेन के कोच लगाने में परेशानी को लेकर इस तरह का निर्णय लिया गया है. सभी विभाग के अधिकारियों को इसको लेकर पत्र निर्गत कर दिया गया है.

समस्तीपुर रेल मंडल की ये ट्रेनें दिसंबर के अंतिम सप्ताह से लेकर जनवरी के अंतिम सप्ताह तक समय-समय पर बंद रहेंगी.

  1. जयनगर से नई दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस
  2. बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस
  3. दरभंगा से अमृतसर जननायक एक्सप्रेस
  4. अमृतसर से दरभंगा जननायक एक्सप्रेस
  5. रक्सौल से आनंद विहार सत्याग्रह एक्सप्रेस
  6. मुजफ्फरपुर से आनंद विहार सप्तक्रांति एक्सप्रेस

मंजू वर्मा की डिस्चार्ज पिटीशन खारिज, 14 नवंबर को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश