रेलवे का बड़ा फैसला, तत्काल प्रभाव से चालू होंगे स्टेशनों के सभी स्टॉल और रेस्टोरेंट

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : घरेलू उड़ानों को 25 मई से शुरू किए जाने के बाद केंद्र सरकार का एक और बड़ा फैसला सामने आया है. नया फैसला रेल मंत्रालय की तरफ से है. देश भर के रेलवे स्टेशनों पर बंद सारे स्टॉल, कैंटीन और रेस्टोरेंट को तत्काल प्रभाव से चालू करने का आदेश जारी कर दिया गया है. रेलवे स्टेशन और प्लेटफॉर्म पर स्थित कैटरिंग यूनिट, वेडिंग स्टॉल, बहुउद्देशीय स्टॉल और मेडिसीन स्टॉल हैं, जो लॉकडाउन के शुरूआत से ही बंद पड़े हैं. अब इन्हें तत्काल प्रभाव से चालू करने को कहा गया है.


स्टेशन पर सभी प्रकार के स्टॉल चालू होने के बाद हर किसी को हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से जारी किए गए गाइड लाइन का पालन करना होगा. ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार सामान खरीदते वक्त हर पैसेंजर्स को सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा. एक बार में 5 पैसेंजर्स ही किसी भी स्टॉल पर सामान खरीदने के लिए जा सकेंगे. बड़ी बात यह है कि स्टेशन के कैंटीन या रेस्टोरेंट में किसी को भी बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी. काउंटर पर ऑर्डर देकर खाना पैक कराना होगा.

इस वजह से लेना पड़ा फैसला



वर्तमान समय में राजेंद्र नगर-नई दिल्ली के बीच एसी स्पेशल ट्रेन चल रही है. इसके साथ ही हर दिन करीब 300 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को चलाया जा रहा है. इसके साथ ही एक जून से रेलवे 200 स्पेशल ट्रेनें चलाए जाने की घोषणा हो चुकी है. उपर से गर्मी का मौसम है. ऐसे में ट्रेन से सफर करने वाले पैसेंजर्स को खाने-पीने की दिक्कत न हो, इस बात का रेलवे की तरफ से ख्याल रखा गया है. हर स्टॉल पर रेल नीर के अलावा दूसरे ब्रांड के भी मिनरल वॉटर बोतल उपलब्ध होंगे.