मुजफ्फरपुरः विजय तिलक लगाकर नामांकन करने निकले VIP कैंडिडेट राजभूषण चौधरी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार में लगातार चुनाव प्रचार के साथ – साथ नामांकन का दौर जारी है. आज सोमवार को मुजफ्फरपुर से वीआईपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे डॉ राजभूषण चौधरी निषाद नामांकन करने निकले. इधर नामांकन से पहले उनकी पत्नी ने उन्हें विजय तिलक लगाया. जीत की दुआ के साथ उन्हें घर से रवाना किया. आपको बता दें कि डॉ राजभूषण चौधरी निषाद मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से महागठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरे हैं.

वहीं नामांकन के बाद मुजफ्फरपुर के क्लब मैदान में एक बड़ी जनसभा का आयोजन भी किया गया है. इस दौरान बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जनसभा को संबोधित करेंगे. राजभूषण चौधरी के लिए जनता से वोट मांगेंगे. वहीं तेजस्वी यादव के साथ वीआईपी के मुखिया मुकेश सहनी भी होंगे. दोनों मिलकर बताएंगे कि आखिर क्यों राजभूषण चौधरी को वोट देना चाहिए. कैसे वो विरोधियों से बेहत कैंडिडेट मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट पर हैं.

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट पर महागठबंधन के राजभूषण चौधरी की सीधी टक्कर एनडीए के अजय निषाद से है. मुकाबला काफी कड़ा माना जा रहा है. दोनों ही तरफ से जीत का दावा किया जा रहा है. लेकिन अंतिम फैसला तो जनता को ही लेना है. 23 मई को जनता किस पर अपना भरोसा दिखाती है.

मालूम हो कि मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट पर 2014 में हुए चुनाव में बीजेपी के अजय निषाद जीते. अजय निषाद को 4,69,295 वोट मिले थे. दूसरे नंबर पर रहे कांग्रेस के अखिलेश प्रसाद सिंह जिन्हें 2,46,873 वोट मिले थे. जेडीयू के बीजेंद्र चौधरी 85,140 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे. इससे पहले 2009 के चुनाव में कैप्टन जयनारायण प्रसाद निषाद ने जेडीयू के टिकट पर यहां से चुनाव जीता था. इस सीट पर वोटरों की संख्या 1,339,949 है.