नीरज सिंह हत्याकांड : सीबीआई जांच की उम्मीद बढ़ी, राजनाथ सिंह ने दिया आश्वासन

Rajnath Singh

लाइव सिटीज डेस्क : धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले में परिवार वालों की सीबीआई जांच की मांग पूरी हो सकती है. इस मामले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास से बात करेंगे. गृहमंत्री ने कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय को यह आश्वासन दिया है. मालूम हो कि नीरज सिंह हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग परिजन लगातार कर रहे हैं. उनका कहना है कि झारखंड पुलिस पर उन्हें भरोसा नहीं है.

गौरतलब है कि धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या के मामले में दो दिन पहले यूपी एसटीएफ ने मुख्य शूटर अमन सिंह को उसके साथी अभिनव के साथ गिरफ्तार किया है. उसने भी हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. उनसे धनबाद के सिटी एसपी अंशुमान कुमार ने मिर्जापुर जाकर पूछताछ भी की है.

पूछताछ में क्या क्या बात हुई है, अभी इसका खुलासा पूरी तरह पुलिस नहीं कर रही है. लेकिन, पहली नजर में यह मामला आया है कि शूटर अमन ने भाजपा विधायक संजीव सिंह द्वारा सुपारी देने की बात कही गयी है. इसके लिए पांच करोड़ की डील होने की बात भी कही जा रही है. इससे विधायक संजीव सिंह की परेशानी बढ़ गयी है. गौरतलब है कि भाजपा विधायक संजीव सिंह मृतक नीरज सिंह के चचेरे भाई हैं और फिलहाल इस मामले में रांची जेल में बंद हैं.

Rajnath Singh

इधर कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री सुबोधकांत सहाय की मानें तो इस मामले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह सीबीआइ जांच को लेकर झारखंड के सीएम रघुवर दास से बात करेंगे. अगर झारखंड सरकार की अनुशंसा आती है, तो सीबीआइ जांच करायी जायेगी. दरअसल नीरज हत्याकांड की सीबीआइ जांच कराने की मांग को लेकर वे कल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले थे. मौके पर झारखंड के पूर्व मंत्री बच्चा सिंह, पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह के अनुज अभिषेक सिंह उर्फ गुड्डू सिंह, जनता मजदूर संघ के सुग्रीव सिंह शामिल थे. प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया कि झारखंड सरकार हत्याकांड के अभियुक्तों को बचाने की कोशिश कर रही है. मौके पर सीबीआइ जांच की मांग को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा है.

इसे भी पढ़ें : नीरज सिंह हत्याकांड : भाजपा विधायक संजीव ने दी थी शूटर अमन को सुपारी! 
धनबाद जेल में बंद आरोपी भाजपा विधायक भेजे गये रांची जेल 
गैंग्स आॅफ धनबाद : नीरज के चाचा ने कहा – भाजपा सरकार अपने विधायक को बचाना चाहती है