राम मंदिर भूमि पूजन हुआ संपन्न, जय श्रीराम से गुंजा पूरा देश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आज का दिन देश के लिए खास है. आज अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया. राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या पूरी तरह से सजाया गया था. पूरी नगरी सजी है. अयोध्या नगरी में पीले रंग का बैनर लगे हैं. दीवारों पर नये पेंट का नजारा है. जगह-जगह भजन-कीर्तन हो रहे हैं और हर कोना भक्तिरस से सराबोर है. आज अयोध्या में पीएम नरेन्द्र मोदी के अलावा तमाम बड़े राजनेता और साधु संतों सहित 175 आमंत्रित लोग इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनें.

राम मंदिर भूमिपूजन के बाद संबोधन करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के लिए बहुत सारे लोगों ने बलिदान दिया. हम उन सभी लोगों के प्रति आभार जता रहे हैं.



राम-मंदिर निर्माण के शुभारंभ पर सभी को बधाई. मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम के मंदिर का निर्माण न्यायप्रक्रिया के अनुरूप तथा जनसाधारण के उत्साह व सामाजिक सौहार्द के संबल से हो रहा है. मुझे विश्वास है कि मंदिर परिसर, रामराज्य के आदर्शों पर आधारित आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा.

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं. वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं. राम प्रेम हैं. वे कभी घृणा में प्रकट नहीं हो सकते. राम करुणा हैं. वे कभी क्रूरता में प्रकट नहीं हो सकते. राम न्याय हैं. वे कभी अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते.