रामविलास पासवान ही बने रहेंगे मोदी कैबिनेट में मंत्री, चिराग पासवान के लिए स्पेस नहीं है !

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः एलजेपी चीफ रामविलास पासवान असम से राज्यसभा नहीं जा रहे हैं. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक रामविलास पासवान को बिहार से ही राज्यसभा में भेजा जाएगा. दरअसल, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीत चुके हैं. अब वो राज्यसभा में नहीं रहेंगे. रविशंकर अब लोकसभा में जाएंगे. ऐसे में राज्यसभा की एक सीट बिहार से भी खाली हो जाएगी. उसी सीट पर रामविलास पासवान राज्यसभा में जाएंगे. हालांकि ये खबरें अभी सूत्रों के हवाले से हैं.

चिराग के लिए मंत्रिमंडल में जगह नहीं

वहीं इसके साथ ही साथ एक और बड़ी खबर है कि चिराग पासवान के लिए केंद्रीय कैबिनेट में जगह नहीं है. वो इस लिए क्यों कि पीएम नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि रामविलास पासवान ही मंत्री बने रहें. केंद्रीय कैबिनेट में बने रहें. अगर ऐसा हुआ तो चिराग पासवान को मंत्रिमंडल में जगह वहीं मिलेगी. आपको बता दें कि चर्चा थी कि चिराग पासवान अगर दोबारा से जमुई जीते तो मंत्री बनना तय है. लेकिन अब अड़चन दिख रही हैं.



रामविलास चाहते थे बेटे को मंत्री बनाना

रामविलास पासवान ने संकेत दिए थे कि सरकार बनी तो उनके बेटे चिराग पासवान केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. रामविलास पासवान ने कहा है कि उनकी पार्टी की पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा कि पार्टी से कौन मंत्रिमंडल में शामिल होगा.

वर्तमान मोदी सरकार में फिलहाल रामविलास पासवान मंत्री हैं लेकिन उन्होंने इस बार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ा है. सीट बंटवारे के मुताबिक, पासवान की पार्टी को लोकसभा की 6 सीट मिलने के साथ-साथ एक सीट राज्यसभा को भी दी गई है. पासवान राज्यसभा की सीट के जरिए इस बार संसद पहुंचेंगे.