रामविलास बोले- मैं मौसम वैज्ञानिक नहीं लेकिन जो कहता हूं वही होता है

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आ चुके हैं. एग्जिट पोल के दावे की हकीकत भी सभी को पता चल चुकी है. पीएम नरेंद्र मोदी की सुनामी में सब बह गए. देश में 300 के पार और बिहार में महागठबंधन का सूपड़ा साफ. बिहार में ही सर्फ 40 में से 39 सीटों पर एनडीए काबिज हो चुकी है. ऐसे में अब विरोधियों के पास कहने के लिए कुछ बचा नहीं है. सिर्फ सांत्वना ही दी जा रही है. बिहार में एनडीए की सीट के बारे में बात करें तो भाजपा 17, जदयू 16 और लोजपा 6 सीट जबकि महागठबंधन से सिर्फ कांग्रेस 1 सीट पर जीत दर्ज की है.

लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान शुक्रवार को पटना में अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस किए. मीडिया से बातचीत के दौरान 6 सांसद उनके साथ थे. जमुई से चिराग पासवान, हाजीपुर से पशुपति नाथ पारस, खगड़िया से लोजपा के चौधरी महबूब अली कैसर, नवादा से लोजपा के चन्दन सिंह, समस्तीपुर से लोजपा के राम चन्द्र पासवान और वैशाली से लोजपा की वीणा देवी मौजूद थी.

लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने कहा है कि वो मौसम वैज्ञानिक नहीं बल्कि जो कहते हैं वो ही होता है. लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली प्रचंड जीत के बाद रामविलास पटना में मीडिया से बात कर रहे थे. इस दौरान पासवान ने बिहार में यूपीए की सरकार का भी जिक्र किया और कहा कि जिस दिन लालू-नीतीश की सरकार बनी थी मैंने कहा था कि ये स्थायी सरकार नहीं रहेगी और कुछ ही दिनों के बाद ऐेसा ही हुआ.

मैंने चुनाव के दौरान भी बिहार में एनडीए के 40 में से 40 सीटों का दावा किया था जो लगभग सही साबित हुआ है. ये जीत मोदी जी के नाम और काम का जीत है लेकिन चुनाव के दौरान विरोधी बेवजह परेशान हो रहे थे. रामविलास ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि देश में सुनामी आएगा तो लोग मजाक उड़ाया करते थे आज जो नतीजे आए हैं वो किसी सुनामी से कम नहीं हैं. देश में एक अंडर करंट रहा है.

उन्होंने कहा कि विरोधियों का पॉलिटिकल करियर ही तबाह हो गया. राबड़ी देवी ने आंचल फैलाकर लालू जी के नाम पर वोट मांगा तब भी जनता ने नकार दिया. आरजेडी को बहुत अहंकार था जिसे जनता ने बुरी तरह से तोड़ दिया है. इस चुनाव में जनता ने सभी विरोधियों को रिजेक्ट कर दिया.

तेजस्वी पर निशाना साधते हुए पासवान ने कहा कि कहा जो लोग नीतीश कुमार को पलटू चाचा कहा करते थे आज जनता ने उन्हें जवाब दे दिया है. रामविलास पासवान ने जेडीयू नेता नरेंद्र सिंह पर भी हमला बोला और कहा कि चिराग पासवान को हराने के लिए कुछ लोगों ने जमकर भीतरघात किया. उन लोगों पर जल्द कार्रवाई होगी. इसको लेकर नीतीश कुमार से भी बात हुई है. पीसी के दौरान पाटलिपुत्र सीट से बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव भी रामविलास पासवान से मिलने पहुंचे और उनको जीत की बधाई दी. चिराग पासवान के मंत्री बनने के सवाल पर रामविलास पासवान ने कहा कि अभी 30 तारीख़ को सब तय होगा लेकिन चिराग़ पासवान में वो सारे गुण हैं. चिराग योग्य हैं तभी तो पार्टी चला रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*