मोतिहारी में प्रोफेसर की पिटाई पर भड़के रामचंद्र पूर्वे, कहा- वीसी चाहते हैं नागपुरिया कानून

लाइव सिटीज डेस्क (देवांशु प्रभात) : मोतिहारी में प्रोफेसर संजय कुमार की पिटाई मामले को लेकर बिहार में सियासत तेज होने लगी है. घायल प्रोफेसर संजय कुमार को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया है. इस दौरान सियासी लोग दिन भर घायल संजय कुमार से देखने पीएमसीएच आते रहे. राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, यूवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद कारी सोहैब, युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता अरुण कुमार यादव ने घायल संजय कुमार से मिलकर हालचाल जाना.

वहीं, राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने मोतिहारी में प्रोफेसर की पिटाई की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में वीसी के इशारों पर प्रोफेसर संजय कुमार की पिटाई की गई है. यूनिवर्सिटी के अंदर वीसी नागपुरिया कानून लागू करवाना चाहते हैं.

यूनिवर्सिटी में भगवाकरण न हो इसके लिए शुरू से ही प्रोफेसर संजय कुमार वीसी के खिलाफ आंदोलन चलाते रहे हैं. लेकिन वीसी यूनिवर्सिटी को बीजेपी और आरएसएस का सेंटर बनाने के लिए आमादा हैं. इसलिए प्रोफेसर संजय कुमार पर वीसी के इशारों पर आरएसएस और बजरंग दल के गुंड़ों ने जानलेवा हमला किया.

पीएमसीएच में घायल प्रोफेसर संजय सिंह से मिलने आरजेडी के साथ-साथ सीपीआई और एआईएसएफ के कार्यकर्ता भी पहुंचे.
बता दें कि, बिहार में मोतिहारी के प्रोफेसर संजय कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर आलोचनात्मक फेसबुक पोस्ट किया था. जिसके बाद संजय कुमार को भीड़ ने पीटा और उन्हें जान से मारने की भी कोशिश की गई. इस हमले में प्रोफेसर संजय कुमार को काफी चोटें आई हैं और वह बुरी तरह से घायल हैं. फिलहाल पीड़ित प्रोफेसर संजय कुमार को पीएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

About Md. Saheb Ali 3281 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*