रामविलास इलाज के लिए गए लंदन, राधामोहन सिंह को खाद्य मंत्री का प्रभार

लाइव सिटीज डेस्क : खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान को हृदय संबंधित बीमारी के इलाज के लिए लंदन जाने के कारण उनके विभाग की जिम्मेदारी कृषि मंत्री राधामोहन सिंह को दी गई है. जब तक उनका विदेश में इलाज चलेगा तब तक राधामोहन सिंह खाद्य उपभोक्ता मंत्रालय के अतिरिक्त प्रभार संभालते रहेंगे. 

यह जानकारी राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कही गई है.  प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्‍ट्रपति ने निर्देश दिया है कि केन्‍द्रीय कृषि और किसान कल्‍याण मंत्री राधा मोहन सिंह को उपभोक्‍ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्‍त कार्यभार सौंपा जाए, क्‍योंकि रामविलास पासवान अस्‍वस्‍थता के चलते वर्तमान में विदेश में अपना इलाज करवा रहे हैं और जब तक वे स्‍वस्‍थ होकर उपभोक्‍ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का कार्यभार नहीं संभाल लेते, तब तक राधा मोहन सिंह ही यह जिम्‍मेदारी निभाएंगे. 

राष्‍ट्रपति ने निर्देश दिया कि रामविलास पासवान जब तक स्‍वस्‍थ होकर उपभोक्‍ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का कार्यभार नहीं संभाल लेते तब तक वे बिना पोर्टफोलियो वाले मंत्री के रूप में रहेंगे.

बता दें कि रामविलास पासवान हृदय रोग से पीड़ित हैं. बेहतर इलाज के लिए अभी वे लंदन के एक अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं. अभी उनकी इस बीमारी का इलाज कुछ दिन और चलना है. मिली जानकारी के अनुसार राम विलास पासवान 14 जून तक लंदन में ही रहेंगे. इस दृष्टया प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने प्रेस रिलीज जारी कर के केंद्रीय कैबिनेट में हुए बदलाव की जानकारी दी. राधामोहन सिंह को अतिरिक्त प्रभार देने के बाद अब रामविलास पासवान बिना पोर्टफोलियो वाले मंत्री कहे जाएंगे.

यह भी पढ़ें-  रामविलास ने कहा अब NDA में आ जाएं नीतीश

नगर निकाय चुनाव : मुहल्ले की सरकार बनाने के लिए जिलों में काउंटिंग शुरू