‘महागठबंधन में शामिल होना चाह रहे हैं रामविलास, बदलते मौसम को समझ गए हैं’

ramvilas-pasawan
रामविलास पासवान (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार की सियासत में लगातार बयानबाजी का दौर जारी है. एक के बाद एक हमले, वार-पलटवार किये जा रहे हैं. हालिया राजद के साथ हो लिए हम पार्टी प्रमुख जीतनराम मांझी ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने NDA सरकार में केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर जोरदार तंज कसा है. साथ ही बड़े-बड़े कयास भी लगाए हैं. उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान महागठबंधन में आना चाहते हैं.

जीतनराम मांझी ने बयान दिया कि रामविलास पासवान मौसम वैज्ञानिक हैं. वे बदलते मौसम को समझ रहे हैं. वे जानते हैं कि 2019 में देश में NDA की सरकार नहीं बनेगी. देश में इस बार महागठबंधन की ही सरकार होगी. इसलिए वे बदलते मौसम को भांपते हुए महागठबंधन में शामिल होना चाह रहे हैं.

जीतनराम मांझी (फाइल फोटो)

मांझी ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित सोनिया गांधी की डिनर पार्टी के बाद से रामविलास पासवान छटपटा रहे हैं महागठबंधन में आने के लिए. आपको बता दें कि इस डिनर पार्टी में बिहार से विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राज्यसभा सांसद मीसा भारती और बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी शामिल हुए थे. तेजस्वी का दामन थामने वाले हैं रामविलास पासवान के छोटे दामाद, लोजपा से हो गया है मोहभंग 

हाल में रामविलास पासवान ने बिहार और यूपी के उपचुनाव में NDA को मिली हार पर चिंता जताई थी. उन्होंने कहा था कि NDA की यह हार 2019 के लिए सही नहीं है. NDA को सोचना होगा. रामविलास पासवान के अलावा उनके बेटे चिराग पासवान ने भी कहा था कि NDA को सोचना होगा. हालांकि बाद में उन्होंने सफाई दी थी कि NDA में सबकुछ ठीक है. हम एकजुट हैं.

देखें #Video : ये क्या सुन रहे हैं… बदलते मौसम को समझ महागठबंधन में आना चाह रहे हैं #रामविलासपासवान!

बता दें कि भारतीय राजनीति में रामविलास पासवान को मौसम वैज्ञानिक कहा जाता है. पूर्व में भी केंद्र की सरकारें बदलती रही लेकिन रामविलास पासवान सत्ता के करीब ही रहे. 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले वे यूपीए में थे. लेकिन मोदी लहर को समझते हुए वे NDA में शामिल हो गए थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*