अब राम्या की अगुवाई में कांग्रेस लड़ेगी ‘सोशल’ वार

लाइव सिटीज डेस्क : सोशल मीडिया का प्रभाव क्या होता है दुनिया देख चुकी है. कैसे सोशल मीडिया क्रांति लाती है और कैसे देश का सत्तापलट हो जाता है. इसे पूरा देश मानने लगा है. भारत में भी केंद्र की भाजपा सरकार ने सोशल मीडिया को बड़े हथियार के रूप में इस्तेमाल किया था. शुरुआत में कांग्रेस तो इसे नाकारा लेकिन बाद में इसकी महत्ता को समझते हुए सोशल मीडिया में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में अब लगी है. इसके लिए पूर्व सांसद व एक्ट्रेस राम्या को सोशल मीडिया कैम्पेनिंग की जिम्मेदारी दी गई है. 

कांग्रेस जहां पार्टी में भी भारी फेरबदल की है. वहीँ जारी बदलावों का असर सोशल मीडिया टीम में भी देखने को मिला है. कांग्रेस हाईकमान ने दीपेंदर सिंह हुड्डा की जगह कर्नाटक की पूर्व सांसद व चर्चित कन्नड़ ऐक्ट्रेस राम्या को अपनी सोशल मीडिया टीम का प्रमुख बनाया है.

पिछले दिनों हुड्डा को टीम ने विदाई पार्टी भी दी. वहीं, राम्या ने नई जिम्मेदारी संभालते हुए वॉर रूम स्थित सोशल मीडिया के ऑफिस में बैठना शुरू कर दिया है. माना जा रहा है कि टीम राहुल की सलाह पर पार्टी को सोशल मीडिया में और अधिक आक्रामक बनाने के लिए यह बदलाव किया गया है.  

यह टीम कांग्रेस की अधिकारिक वेबसाइट, ट्विटर, फेसबुक जैसे अकाउंट का जिम्मा देखती है. लेकिन सूत्रों की मानें तो सोशल मीडिया के चीफ का चेहरा बदलने से सोशल मीडिया टीम में काफी असंतोष है. तकरीबन 40 लोगों की यह टीम इस बदलाव से खुश नहीं है. वहीं पार्टी में हुड्डा को नई और अहम जिम्मेदारी देने की चर्चा है. उन्हें किसी राज्य के प्रभार से भी जोड़ा जा सकता है. राम्या पिछली लोकसभा में कनार्टक में उपचुनाव जीत कर सांसद बनी थीं. लेकिन 2014 में वह हार गईं.

यह भी पढ़ें-  मधुबनी में कांग्रेस विधायक भावना झा ने शादी समारोह में मचाया उत्पात