नालंदा पुलिस की तेज-तर्रार कार्रवाई, 48 घंटे में बरामद हुआ अपह्रत छात्र

लाइव सिटीज, नालंदा/संतोष कुमार : बिहारशरीफ नगर थाना इलाके के निचली किला (गढ़पर) से 25 लाख  फिरौती की रकम के लिये अपहृत बीए पार्ट वन के छात्र को पुलिस ने 48 घंटे के भीतर बरामद कर लिया है. इस अपहरण में शामिल दो लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर अपहरण में प्रयुक्त वाहन को जब्त करने में कामयाबी हासिल की है.

अपहरण की सूचना पर नालंदा के एसपी निलेश कुमार ने विशेष टीम का गठन किया था. साथ ही अपह्रत की बरामदगी के लिए जिले के डीआईयू टीम के साथ-साथ साइबर सेल की भी मदद ली गई थी.



सकुशल बरामद किया गया छात्र

कड़ी मेहनत के बाद कई इलाकों में छापेमारी के बाद छात्र को सकुशल बरामद कर लिया गया. पुलिस उपाधीक्षक इमरान परवेज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि नवादा जिले के वारसलीगंज निवासी छात्र रजनीश कुमार को अपहरणकर्ता किसी लड़की से मिलवाने के लिए ले गए थे. उसे 2 दिनों तक जिले के कई थाना क्षेत्रों में छुपाकर रखा गया और परिजनों से फिरौती की राशि की मांग की गई.

48 घंटे में पुलिस ने कर दी कार्रवाई

पुलिस ने मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए अपहृत छात्र रजनीश कुमार को 48 घंटों के अंदर ही बिहारशरीफ शहर के बारादरी मोहल्ला इलाके से सकुशल बरामद कर लिया. अपहरण के पीछे 25 लाख की फिरौती की बात सामने आ रही है. पुलिस ने दो अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया है और साथ ही घटना में प्रयोग किए कार को भी बरामद कर लिया है.

गिरफ्तार अपहरणकर्ता शेखपुरा जिले का और अस्थावां प्रखंड का रहने वाला बताया जाता है. छापामारी अभियान में बिहार शरीफ टाउन थाना प्रभारी दीपक कुमार डीआईयू के टीम लीडर मोहम्मद मुस्ताक के अलावा सशस्त्र बल शामिल थे.

मिल गई अनुमति: जेल में होने के बाद भी विधान सभा सत्र में शामिल हो सकेंगे अनंत सिंह