लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: महंगाई ने आम आदमी का कमर तोड़ दिया. पहले प्याज, फिर दूध और अब ब्रेड. जी हां, राजधानी में ब्रेड के दामों में इजाफा किया गया है. ब्रेड के दाम को 10 रूपये प्रति पैकेट की बढ़ोतरी की गयी है. दरअसल हर वेरायटी और हर वजन के ब्रेड की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. इसके पीछे ब्रेड कंपनियां कच्चे माल में तेजी को कारण बता रही हैं. एसोसिएशन संगठित नहीं होने के कारण कंपनियां अपने-अपने स्तर पर कीमतों में इजाफा कर रही हैं.

आपको बता दें कि इसके पहले सुधा ने अपने प्रोडक्ट्स का दाम बढ़ाया था. दूध पुराने रेट से 2 रुपय अधिक किमतों पर मिल रहे थे. अब से सुधा का एक लीटर फूल क्रीम दूध 48 रुपये की जगह 50 रूपये में मिल रहे हैं. जबकि आधा लीटर की कीमत 25 रुपये कर दी गयी है. इसी तरह स्टैंडर्ड दूध की कीमत जो पहले 41 रुपये थी अब बढ़कर 43 रुपय हो गई है, जबकि आधा लीटर की कीमत 22 रूपये में मिल रही है. इससे पहले सितंबर 2017 में कीमतों में वृद्धी हुई थी.

वहीं ब्रेड 200 ग्राम से 800 ग्राम तक का 2 से 10 रुपये प्रति पैकेट दाम बढ़ाया गया है. अगर केवल 400 ग्राम वाले ब्रेड की बात करें तो इसके दाम में 5 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है. इसी हिसाब से 800 ग्राम वाले ब्रेड के दाम में भी प्रति पैकेट 10 रुपये तक का इजाफा किया गया है.

जानकारी के अनुसार फिलहाल मॉरिश ने 5 रुपये प्रति पैकेट तक दाम बढ़ा दिया है. मॉरिश के सेल्स हेड रुपेश मिश्रा ने बताया कि नयी दर रविवार से लागू होगी. महाराजा कंपनी ने 350 ग्राम वाले ब्रेड की कीमत 25 रुपये से बढ़ाकर 28 रुपये प्रति पैकेट कर दिया है.