कोरोना के हालात पर रविशंकर प्रसाद ने मंगल पांडेय और प्रत्यय अमृत से की बात

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद एक्शन में हैं. रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को एक बार फिर से इस संबंध में राज्य सरकार के मंत्री, अधिकारी और केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से बात की है. रविशंकर प्रसाद ने पटना में कोरोना के हालात को लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से बातचीत की है. उन्होंने भारत सरकार के स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण से भी कोरोना के हालात को लेकर चर्चा की है. 

इसके अलावे केंद्रीय मंत्री ने पटना के अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं की भी समीक्षा की. पीएमसीएच, एनएमसीएच और पटना एम्स में मरीजों के लिए किस तरह के इंतजाम हैं, इसको लेकर उन्होंने पटना के डीएम और अस्पतालों के अधीक्षकों से बातचीत की. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बिहार में कोरोना टेस्ट की रफ्तार में तेजी आना अच्छी बात है और निजी अस्पतालों में टेस्टिंग से लेकर आइसोलेशन सेंटर बनाए जाने की अनुमति दिया जाना भी एक अच्छा कदम है.



केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से आग्रह किया कि पटना के पाटलिपुत्र अशोक होटल जो अभी आइसोलेशन केंद्र के रूप में कार्यरत है उसे जल्द अस्पताल के रूप में उचित मेडिकल व्यवस्थाओं के साथ स्थापित किया जाए. कोरोना की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए अधिक बेड उपलब्ध हो यह बहुत जरूरी है. साथ ही उन्होंने यह भी आग्रह किया कि बिहार के कुछ प्रमुख क्षेत्रों में कुछ बड़े अस्थाई अस्पताल स्थापित किया जाए जैसा दिल्ली एवं अन्य राज्यों में किया गया है.