गया रेडक्रॉस सोसाईटी तालाब में तब्दील, पानी में हेलकर जाना पड़ रहा मरीजों को

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार के गया जिले में मगध प्रमंडल आयुक्त के निवास से मात्र 100 मीटर दूर स्थित रेडक्रॉस सोसाइटी है. जहां नवजात शिशु से लेकर वृद्ध आदमी तक की चिकित्सा की जाती है. नवजात शिशु का टीकाकरण यहीं किया जाता है. बरसात के आते ही पानी से पूरे रेडक्रॉस सोसाइटी के परिसर में जल जमाव हो गया है. रेड क्रॉस सोसाइटी का परिसर पूरी तरह तालाब में तब्दील हो गया है.

सोसाइटी की तरफ से यहां आने वाले लोगों के लिए सोसायटी के गेट पर रिक्शा की व्यवस्था की गई है. ताकि उन्हें पानी में घुसकर ना आना पड़े और मरीजों की सुविधा हो वहीं दूसरी ओर यहां पदस्थापित डॉक्टरों का कहना है कि नगर निगम की लापरवाही के कारण आज हम लोगों को यह दिन देखना पड़ रहा है.

पानी में घुसकर यहां मरीजों की चिकित्सा करना पड़ रहा है. समय रहते नगर निगम के द्वारा नालियों की सफाई आदि कर दी जाती तो शायद यह जल जमाव नहीं रहता. जल जमाव रहने के कारण यहां मच्छरों का भारी प्रकोप है. जिससे यहां आने वाले मरीज एवं उसके परिजनों को हमेशा भय बना रहता है. मच्छर काटने से मलेरिया बुखार एवं कई प्रकार के रोग से ग्रसित हो सकते हैं. नगर निगम की लापरवाही की जितनी भी निंदा की जाए वह कम नहीं है.

वहीं दूसरी ओर गया नगर निगम के मेयर अपनी करनी पर लीपापोती करते हुए पूर्व के नगर आयुक्त पर इस लापरवाही का जुमला मढ़ रहे हैं. यहां रेड क्रॉस में बहुत ही कम दर पर लोग अपनी चिकित्सा के लिए आते हैं. लेकिन अभी का माहौल ऐसा है कि पानी में वे लोग कैसे इसका लाभ उठाएंगे यह आप खुद सोच सकते हैं.

About Md. Saheb Ali 4917 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*