खुलासा : पूजा के नाम पर सुशांत के अकाउंट से खर्च किये गए 2 लाख 93 हजार

पटना/अमित जायसवाल : एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मामले में जैसे-जैसे बिहार पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे नए और चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. मुंबई के बांद्रा वेस्ट स्थित कोटक महिंद्रा बैंक में सुशांत का अकाउंट था. इसके जो डिटेल्स मिले हैं, उसके अनुसार सिर्फ पूजा-पाठ के नाम पर 2 लाख 93 हजार रुपए खर्च किये गए हैं. इसमें 14 जुलाई 2019 को 45000, 22 जुलाई 2019 को एक बार 55,000 और दूसरी बार में 36,000, 2 अगस्त 2019 को 86,000, 8 अगस्त 2019 को 11,000 और 15 अगस्त 2019 को 60,000 रुपए खर्च किया गया. सूत्र बताते हैं कि ये रुपए पूजा के नाम रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार ने तांत्रिक पूजा के ऊपर खर्च किये थे.सिद्धार्थ पीठानी और सैमियल मिरांडा के नाम पर था सिम कार्ड

बिहार पुलिस की जांच में एक और अहम खुलासा हुआ है. सूत्र बताते हैं कि अपने आखिरी के दिनों में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत एक साथ दो सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रहे थे. लेकिन आश्चर्य वाली बात यह है कि वो दोनों सिम कार्ड उनके खुद के नाम पर नहीं थे. इसमें एक सिमकार्ड सिद्धार्थ पीठानी और दूसरा सैमियल मिरांडा के नाम पर रजिस्टर्ड था.



मिल गया दोनों सिम कार्ड का कॉल डिटेल्स
सूत्रों की मानें तो पुलिस को दोनों सिम कार्ड के कॉल डिटेल मिल गए हैं. अब सीडीआर को खंगाला जा रहा है.14 जून से पहले सुशांत की किन-किन लोगों से बात हुई थी? अब पुलिस यह भी निकालेगी. इस काम में पटना पुलिस की टेक्निकल सेल भी जाँच में जुटी है. पटना पुलिस ये जानना चाहती है कि आखिर किन परिस्थतियों में सुशांत दो सिम का इस्तेमाल कर रहे थे? क्यों दोनों सिम कार्ड उनके नाम पर नहीं था? सिम कार्ड के संबंध में जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सिद्धार्थ पीठानी से फोन पर बातचीत की है.

आखिर किसने किया वो कॉल?
मुंबई में मौजूद बिहार पुलिस की टीम रविवार को सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा सालियानी के घर गई थी. टीम सुसाइड कर चुकी दिशा के माता-पिता से मिलकर पूछताछ करना चाहती थी. पर घर पर कोई मिला नहीं. इसके बाद बिहार पुलिस की टीम मालवाणी थाना पहुंची. वहां की पुलिस से दिशा के मौत की जानकारी लेने की कोशिश की. लेकिन ऐन वक्त पर न एक कॉल आया और फिर मुंबई पुलिस ने किसी भी प्रकार की जानकारी देने पर मना कर दिया. साथ ही ये कहा कि दिशा के मौत की फ़ाइल डिलीट हो गई है. मुंबई पुलिस के इस जवाब ने हर किसी को चौंका दिया है. अब इस पूरे मामले में साजिश की बू आ रही है.

मुंबई पहुंच रहे हैं सिटी एसपी सेंट्रल
मुंबई में चल रही बिहार पुलिस की जांच को अब और मजबूती मिलेगी. बिहार से एक आईपीएस को भेज दिया गया है. रविवार की दोपहर पटना के सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी को जांच करने के लिए मुंबई भेजा गया है. चंद घंटों में वो पहुंच भी जाएंगे. इस पूरे मामले में सीनियर एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा पटना में बैठकर कर हर पल अपनी टीम को गाइड कर रहे हैं. पूरे मामले की मॉनिटरिंग खुद कर रहे हैं.