कानून व्यवस्था पर सीएम नीतीश ने की समीक्षा बैठक, मुख्य सचिव,डीजीपी समेत कई अधिकारी रहे मौजूद, दिया प्रेजेंटेशन

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क: शीतकालीन सत्र के बाद नीतीश सरकार एक्शन में आ गयी है. आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग के संवाद कक्ष में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक किया. बैठक में मुख्य सचिव, डीजीपी समेत प्रशासन के तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों ने कानून व्यवस्था को लेकर प्रेजेंटेशन दिया. सीएम के समक्ष अधिकारियों ने लॉ एंड ऑर्डर को कैसे और चुस्त किया जाए, लोगों को तुरंत कैसे न्याय मिले, इन सारी बातों पर पुलिसिया तैयारी की जानकारी दी. जिसे मुख्यमंत्री ने बड़े ही गौर से देखा, सुना और अपनी भी राय दी.



बता दें कि 17वीं विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सीएम नीतीश ने सदन के माध्यम से यह आश्वस्त किया था कि मेरे रहते किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. मैं जबतक हूं तब तक लॉ एंड ऑर्डर बिगडने नहीं दूंगा. अपराध करने वाले नहीं बचेंगे. कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार का पक्ष रखते हुए सदन में सीएम ने माले का जिक्र करते हुए कहा कि इस बार इन लोगों को मौका मिल गया है. जिसकी बदौलत कुछ लोग(आरजेडी) गड़बड़ी करने की फिराक में हैं. लेकिन मैं सदन के माध्यम से पूरे बिहार को यह बता देना चाहता हूं कि मेरे रहते यह सब संभव नहीं होगा.

उधर सत्र के अंतिम दिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त होने की बात करते हुए कहा था कि बिहार में कानून नाम की कोई चीज नहीं है. अपराधियों को सरकार का किस प्रकार से संरक्षण प्राप्त है, यह हम सभी जानते हैं.