कांग्रेस को आरजेडी की दो टूक, 58 सीट मंजूर तो ठीक, नहीं तो अपना रास्ता तलाशें

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : सीट शेयरिंग के मुद्दें पर आरजेडी-कांग्रेस के बीच पेंच फंसता दिख रहा है. कांग्रेस जहां सम्मानजनक सीट की मांग पर अड़ी हुई दिखायी देती है, वहीं आरजेडी ने उसे दो टूक जवाब दे दिया है. आरजेडी ने तो यहां तक कह दिया कि कांग्रेस को 58 सीट से ज्यादा नहीं दी जा सकती हैं

आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कांग्रेस की ज्यादा चाह पर पलवटवार करते हुए कहा कि अगर उन्हें 58 सीट मंजूर नहीं तो अपना रास्ता तलाशें. कांग्रेस को विधानसभा की 58 सीटों पर चुनाव लड़ना है तो लड़े इसके साथ ही लोकसभा की एक सीट भी उन्हें दी जाएगी. इतना मंजूर है तो ठीक वरना अपना रास्ता तलाशें.



राजद प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस देश भर में चुनाव लड़ती है, जबकि हमलोग बिहार में ही मजबूती से लड़ते हैं. ऐसे में हमारा हक बनता है कि अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ें.

उधर बिहार कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी के अध्य़क्ष अविनशा पांडेय पार्टी के संभावित प्रत्याशियों की सूची लेकर दिल्ली लौट गए है. 70-80 प्रत्याशियों की सूची लेकर वो दिल्ली चले गए है. साथ ही जाते-जाते यह भी कह गए कि अगर कांग्रेस को सम्मानजनक सीटें नहीं मिली तो पार्टी की सभी 243 सीटों पर तैयारी पूरी है.

उधर वाम दलों के साथ भी सीट शेयरिंग पर अभी तक कोई सीन साफ हो नहीं पाया है. आरजेडी के साथ इसको लेकर कई दौर की बैठक हो चुकी है. लेकिन कोई निश्चित निदान नहीं निकल सका है.